- कंकरखेड़ा बिजलीघर पर महिलाओं का हंगामा

- शाम तक नहीं आई सुबह से गई बिजली

मेरठ। पहले तो भीषण गर्मी की मार ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। उसके बाद बिजली के नखरे ने भी लोगों को खूब रुलाया। बिजली गुल रहने से लोग पानी को भी तरस गए। जब देर रात तक बिजली के दर्शन नहीं हुए तो कंकरखेड़ा बिजली घर पर महिलाओं ने जमकर हंगामा काटा और सड़क पर जाम लगा दिया। हंगामा होता देख बिजली कर्मचारी फरार हो गए। सूचना पर मौके पर सीओ और दौराला व कंकरखेड़ा पुलिस पहुंची। उन्होंने पब्लिक को शांत करने का प्रयास किया। बाद में पुलिस ने लाठी फटकार भीड़ को भगाया।

नहीं हुए शाम तक दर्शन

कंकरखेड़ा एरिया में बुधवार को सुबह से देर रात तक बिजली के दर्शन दुर्लभ हो गए। जिसके चलते लोग पानी को तरस गए। पानी नहाने व खाना बनाने के लिए भी किचन में नहीं बचा। बच्चों को स्कूल बिना नहाए जाना पड़ा। वहीं सुबह से शाम तक महिलाएं पीने के लिए पानी दूर दराज से हैंडपंप से खींचकर लेकर आई। उसके बाद अपने बच्चों की प्यास को बुझा पाई।

सड़क पर रही पब्लिक

जब देर बुधवार को शाम तक बिजली नहीं आई तो लोगों का सब्र का बांध टूट गया। सैकड़ों की संख्या में महिलाएं, बच्चे और पुरुष नटराज बिजलीघर में जमा हो गए। उसके बाद महिलाओं ने सड़क पर जाम लगा दिया और बिजली विभाग मुर्दाबाद के नारे लगाने लगीं। हंगामा कर रहे लोगों ने बिजलीघर में तोड़फोड़ की भी कोशिश की।

फरार हुए कर्मचारी

मौका पाकर बिजलीघर से कर्मचारी फरार हो गए। सूचना पर दौराला और कंकरखेड़ा फोर्स के साथ सीओ मौके पर पहुंचे। उन्होंने हंगामा कर रहे लोगों को शांत करने का प्रयास किया, लेकिन पब्लिक तोड़फोड़ करने पर उतारू हो गई। जिसके बाद फोर्स ने जमकर लाठियां भांझी। जिसमें कई लोग चोटिल हो गए।

व्यापारियों में रोष

आम पब्लिक के साथ साथ कंकरखेड़ा के व्यापारियों में भी बिजली विभाग के खिलाफ रोष है। व्यापारियों ने भी देर रात तक सड़क पर हंगामा किया। सरधना रोड व्यापार संघ अध्यक्ष गुल्लू ठाकुर व्यापारियों के साथ बिजली घर पहुंचे और हंगामा किया। उन्होंने कहा कि बिजली नहीं मिलने से व्यापार चौपट हो चुका है। उसके बाद भी उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। वहीं भाजपा नेता विनय विरालिया ने बिजली विभाग को चेतवानी देते हुए पावर कापरेशन के एमडी का घेराव करने की बात कहीं है।