आगरा। सोमवार को जिले के तीन थाना क्षेत्रों में हुई अलग-अलग लूट के मामलों में लुटेरे अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। हालांकि पुलिस ने न्यू आगरा कलेक्शन एजेंट से 13 लाख की लूट के मामले में तकरीबन आधा दर्जन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने सिटी की दोनों लूट के मामले बाजार के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने में जुटी हुई है। इन लूटों का खुलासा करने के लिए एसएसपी डॉ। प्रीतिंदर सिंह ने चार टीमें खुलासे में लगाई, लेकिन लुटेरे पुलिस गिरफ्त से दूर हैं।

इस बॉक्स को अलग से ले लें

दीपावली पर सुरक्षा का खाका तैयार करने में जुटी

पुलिस अब दीपावली की सुरक्षा का खाका तैयार करने में जुटी है। इसमें कारोबारियों के प्रतिष्ठान और उनके घर की दूरी को देखा जा रहा है। उनके रास्ते में पड़ने वाले संवेदनशील स्पॉट पर पिकेट की तैनाती किए जाने पर विचार किया गया है। मंगलवार को देर रात आईजी सुजीत पाण्डे ने जिले के सभी पुलिस अफसरों को तलब किया। सभी से बारीकि से दीपावली को देखते हुए सुरक्षा के कई अहम बिन्दुओं पर चर्चा की। इस दौरान आईजी ने अधीनस्थों को ऐसे स्पॉट चिह्नित कर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

इन बाजारों पर विशेष नजर

सिटी के सराफा बाजार, व्हीकल शोरूम, रेडीमेट क्लॉथ मार्केट, बर्तन भंडार, ज्वैलरी के प्रतिष्ठान, कॉस्मेटिक दुकानें, कलेक्शन एजेंट, बीमा, बैंक, एटीएम आदि पर विशेष नजर रखी जाएगी। इन बाजारों में लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया जा रहा है, कि वे किस हालत में, जो खराब हैं उनको दुरुस्त किया जाएगा।

व्यापारी बड़ा कैश पुलिस सुरक्षा में ही लेकर जाएं

आईजी ने इस बारे में सिटी के बड़े कारोबारियों से कहा कि वे जब भी बड़ा कैश लेकर निकल रहें हैं, तो वे सूचित कर सकते हैं, उन्हें पुलिस सुरक्षा मुहैया करा दी जाएगी। सिटी में जो भी कलेक्शन एजेंट व संचालक हैं, उनको भी निर्देश दिए गए हैं।

हाल में जमानत पर बाहर निकले शातिरों की तलाश

पुलिस टीम ऐसे शातिरों के बारे में पता करने में जुटी हैं, जो अभी जमानत पर जेल से रिहा हुए हैं। जो शातिर जेल में निरुद्ध हैं, उनकी गैंग की लोकेशन व सक्रियता की जांच की जा रही है। पुलिस के हाथ कई ऐसे सुबूत लगे हैं।