-सैकड़ों शराबी अरेस्ट, दो वाइन शॉप सीज

-पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान

LUCKNOW: सीओ हजरतगंज: यह बियर की बोतलें लेकर कहां जा रहे हो?

युवक: साहब यह बोतलें मैं घर जाकर पियूंगा।

सीओ: लेकिन, इन बोतलों के तो ढक्कन खुले हैं।

युवक: अरे साहबसेल्समैन ने बिना पूछे ढक्कन खोल दिया।

सीओ: इसकी बोतलें जब्त करो और इसे अरेस्ट करो।

यह बातचीत हुई सहारा गंज के सामने स्थित शीवाज रीगल मॉडल शॉप के गेट परदरअसल, गुरूवार की शाम एसएसपी प्रवीण कुमार के आदेश पर पूरे शहर में अवैध ढंग से शराब पीने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान शहर के कमोबेश हर हिस्से में सड़क पर जाम छलकते मिले। पुलिस ने सैकड़ों लोगों को अरेस्ट किया और दो वाइन शॉप्स सीज कर दीं।

वाइन शॉप को बना दिया बार

गुरुवार शाम चले अभियान के दौरान विकासनगर में पुलिसकर्मियों की आंखे उस वक्त फटी रह गई जब गुलाचीन मंदिर के करीब स्थित वाइन शॉप पर छापा मारा गया। इस शॉप की पिछली दीवार तोड़कर एक पतला सा रास्ता खोला गया था। जब पुलिसकर्मी उस रास्ते से होते हुए भीतर पहुंचे तो वहां पूरा बार संचालित किया जा रहा था। पुलिस ने जब इस शॉप के अनुज्ञापी सुखविंदर सिंह से पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब देने में असफल रहा। एसपी ट्रांसगोमती हबीबुल हसन ने बताया कि इस शॉप को सीज किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पूरे ट्रांसगोमती एरिया में 87 लोगों को अवैध ढंग से शराब पीते हुए अरेस्ट किया गया है।

दूसरी दुकान में पिला रहा था शराब

उधर, कैसरबाग के बीएन रोड स्थित दूल चंद्र सोनकर की देशी शराब की दुकान में सीओ कैसरबाग हृदयेश कठेरिया और इंस्पेक्टर आरबी साहू के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापा मारा। दुकान मालिक ने दुकान के सामने स्थित दूसरी दुकान में कस्टमर्स के लिये पीने का इंतजाम कर रखा था। पुलिस ने जब लाइसेंस की जांच की तो उसमें दूसरी दुकान के बारे में कोई जिक्र नहीं था। जिस पर पुलिस ने दुकान को सीज करने के लिये रिपोर्ट भेज दी है। सीओ कठेरिया ने बताया कि कैसरबाग सर्किल से भ्भ् लोगों को अवैध ढंग से शराब पीते हुए अरेस्ट किया गया है।

हजरतगंज में कार में पी जा रही थी शराब

सीओ हजरतगंज दिनेश यादव व इंस्पेक्टर अशोक कुमार वर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने हजरतगंज एरिया के सभी मॉडल शॉप्स, बियर शॉप व वाइन शॉप की चेकिंग की। इस दौरान नरही स्थित सुधीर जायसवाल की बियर शॉप के पिछले हिस्से में अवैध ढंग से बियर पिलाने के लिये रख गई बेंच व फर्नीचर बरामद हुआ। जिस पर सीओ यादव ने शॉप ओनर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद पुलिस टीम ने हजरतगंज चौराहे पर स्थित रंजन रेस्टोरेंट के सामने खड़ी कारों की चेकिंग की। इस दौरान वहां पार्क एक सफेद रंग की कार में बोनट पर शराब की खुली बोतल रखी बरामद हुई। पुलिस को देख कार सवार वहां से भाग निकले। पुलिस ने कार को सीज कर दिया।