वीआईपी रोड: हिट एंड रन

-पुलिस ने जांच सुस्त होने के लिए मंदिरों की सुरक्षा में बिजी होने का बनाया बहाना

- शक के दायरे में आए कांग्रेसी नेता के भतीजे और उसके दोस्त को मिल रहा पैरवी का मौका

-वकील ने मृतक के भाई का बयान तैयार किया, आज हो सकते हैं दाखिल

KANPUR : वीआईपी रोड के हिट एण्ड रन केस में एक्शन में ना आने के लिए अब पुलिस को सावन का बहाना मिल गया है। जिससे शक के दायरे में आए कांग्रेसी नेता के बिगड़ैल भतीजे और उसके कैंट निवासी दोस्त को पैरवी का मौका मिल गया है। वे बचने के लिए पीडि़त परिवार पर समझौते का दबाव बना रहे हैं। इसके लिए उन्होंने एक दबंग को लगाया है, लेकिन पीडि़त भाई के राजी न होने से उनकी दाल नहीं गल पा रही है। इधर, पीडि़त भाई दबाव से बचने के लिए आला अफसरों से दबंगों की शिकायत करने की तैयारी कर रहा है।

आखिर पुलिस की मंशा क्या है?

हिट एंड रन केस शीशे की तरह साफ है। पीडि़त ने कार मालिक जहीर बेग के बिगड़ैल बेटे अरीब और उसके कैंट निवासी दोस्त 'हाउ मच' पर शक जताया है, लेकिन पुलिस बहानेबाजी कर उन पर कार्रवाई से बच रही है। पुलिस अभी तक ईद और मृतक की तेरहवीं होने का बहाना बना रही थी, लेकिन अब पुलिस सावन का बहाना बनाने लगी है। पुलिस का कहना है कि इस समय पुलिस आनन्देश्वर मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था की बिजी है। अब सावन खत्म होने पर ही वे फ्री हो पाएंगे। हालांकि जब आई नेक्स्ट ने ऑन रिकॉर्ड बयान देने को कहा तो विवेचक ने जांच जारी होने का रटारटाया बयान देकर बला टाल ली। इससे उनकी मंशा पर सवाल उठने लगा है।

एसएसपी को भेजेंगे बयान

पीडि़त भाई ने गुनाहगारों पर कार्रवाई के लिए कोर्ट में पैरवी शुरू कर दी है। वकील के मुताबिक उन्होंने पीडि़त भाई के बयान समेत कई सबूत जुटा लिए हैं। बस बयान में पीडि़त भाई के साइन होने बाकी हैं। उन्होंने बताया है कि शुक्रवार को भाई के साइन कराने के बाद बयानों को डाक के जरिए एसएसपी को भेज दिया जाएगा। इस बाबत आई नेक्स्ट ने सीनियर वकीलों से बात की तो उन्होंने बताया कि अगर मृतक के भाई के बयान में कांग्रेसी नेता के भतीजे और उसके दोस्त का नाम आ जाएगा तो उनका बचना मुश्किल हो जाएगा। पुलिस उन पर कार्रवाई करने के लिए मजबूर हो जाएगी।