-विधानसभा चुनाव की नहीं हुई घोषणा पर पुलिस ने शुरू की तैयारी

-इलेक्शन में बाधा बनने वाले 85 लोगों की तैयार की लिस्ट

-लिस्ट में हिस्ट्रीशीटरों के अलावा सफेदपोश के नाम भी शामिल

VARANASI

आगामी विधानसभा चुनाव की डेट तो अभी डिक्लेयर नहीं हुई है लेकिन तैयारियां शुरू हो गयी हैं। चुनाव में बाधा बनने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी पुलिस ने तेज कर दी है। पुलिस ने पिछले दिनों डीएम को 8ब् ऐसे लोगों की लिस्ट दी है जिनके खिलाफ गुंडा एक्ट और गैंगस्टर की कार्रवाई की संस्तुति की गयी है। इस लिस्ट में कई सफेदपोश और हिस्ट्रीशीटरों के नाम शामिल हैं। इनमें कुछ ऐसे भी नाम हैं जो पिछले दिनों चर्चा में आये थे।

होंगे जिला बदर

गुण्डा एक्ट और गैंगस्टर की कार्रवाई के लिए भेजी गयी लिस्ट के बाबत पूछे जाने पर एसएसपी आकाश कुलहरि ने माना है कि 8ब् के खिलाफ कार्रवाई के लिए संस्तुति की गई है। डीएम से मंजूरी मिलने के बाद गुंडा एक्ट की लिस्ट में शामिल लोगों को जिलाबदर किया जा सकता है ताकि चुनाव के दौरान लॉ एंड ऑर्डर पर कोई आंच न आये। वहीं गैंगस्टर की कार्रवाई में पुलिस एक्ट क्ब् ए के तहत अवैध तरीके से बनायी संपत्ति जब्त करेगी।

पुलिस के लिए चुनौती सफेदपोश

सत्ताधारी दल से जुड़ा होने का दावा करने वाले सफेदपोश पुलिस के लिए अक्सर सिरदर्द बन जाते हैं। पुलिस ऐसे लोगों पर नजरे गड़ाए हुए हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो तैयार की गयी लिस्ट में कई ऐसे नाम भी शामिल हैं जो खुद को सत्ताधारी दल से जुड़ा बताते हैं और पहले भी लॉ एंड आर्डर के लिए चुनौती बन चुके हैं।

डीजीपी ने भी दिये थे आदेश

इससे पहले डीजीपी ने अपने एक आदेश में हर जिले से क्ख् बड़े अपराधियों के नाम की लिस्ट मांगी थी। जिसके बाद से पुलिस लिस्ट तैयार करने में जुटी थी। पुलिस की नजर गुंडा एक्ट व गैंगस्टर के अलावा भी अन्य मामलों को लेकर लाइमलाइट में आये लोगों पर है। इसके लिए थानावार लिस्ट तैयार हो रही है। ताकि चुनाव के वक्त गड़बड़ी करने वाले पहचाने जा सकें।