स्नैचरों से निपटने के लिए पुलिस बना रही है एक्शन प्लान

PATNA: पटना में अब मोबाइल स्नैचरों की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। इसके लिए पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार कर लिया है। जानकारी के अनुसार पछले कुछ दिनों में शहर में हुई चेन स्नैचिंग की घटनाओं को लेकर सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद स्नैचरों का स्कैच भी तैयार किया जाएगा। स्कैच जारी करने के बाद पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए एक अभियान चलाया जाएगी। पिछले दिनों में मोबाइल स्नैचिंग की घटनाओं ने पुलिस की नींद उड़ा दी है। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अलर्ट हो चुकी है ।

महिलाएं होती है निशाने पर

पिछले दिनों पकड़े गए मोबाइल स्नैचरों ने

खुलासा किया है कि उनके गिरोह के निशाने पर सबसे अधिक महिलाएं होती है। उनसे मोबाइल छीन कर भागना आसान होता है। ये अपराधी मौका देखकर भीड़भाड़ वाले इलाकों में महिलाओं का पर्स या मोबाइल को लेकर स्नैचर भाग जाते हैं।

नए लड़के बन रहे मोबाइल स्नैचर

पिछले दिनों पकड़े गए मोबाइल छीनने वाले बदमाशों को देखने से यह बात सामने आई है कि इस धंधे में कॉलेज जाने वाले और प्लस टू में पढ़ने वाले सक्रिय हो रहे हैं। अपराधियों ने खुलासा किया है कि ऐशो-आराम की जिंदगी जीने के लिए लोग इस धंधे से जुड़ रहे हैं और चेन स्नैचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

ऐसे निपटेंगे मोबाइल स्नैचरों से

भीड़भाड़ वाले इलाके में शाम के वक्त सादे लिबास में महिला पुलिस की गश्ती लगाई जाएगी।

धार्मिक स्थलों पर खासकर मंदिर के आस-पास महिला पुलिस की तैनाती की जाएगी।

डायल 100 को सशक्त और मजबूत बनाया जाएगा

राजधानी के अधिक से अधिक एरिया को सीसीटीवी से कवर कर सुरक्षा व्यवस्था को और चाक चौबंद करने की बन रही है योजना