- कलक्ट्रेट तिराहे पर एसपी ट्रैफिक की मौजूदगी में चालान

- प्राइवेट व्हीकल्स पर 'पुलिस' लिखे होने पर हुई कार्रवाई

आगरा। सिटी में इन्टीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम को लागू करने की कसरत शुरु हो गई है। टीएसआई को बॉर्डी वार्म कैमरे मुहैया कराए जा चुके हैं। पब्लिक को ट्रैफिक नियमों का अनुपालन कराने से पहले ट्रैफिक पुलिस ने पहले पुलिसवालों को ही ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया।

बिना सीट बेल्ट लगाकर कार चलाता मिला एसआई

इस दौरान एसपी ट्रैफिक राजेश कुमार सिंह ने अपनी मौजूदगी में 39 पुलिसकर्मियों का चालान किया गया। इस दौरान ऐसे पुलिसकर्मियों का भी चालान किया गया, जो प्राइवेट व्हीकल्स पर पुलिस कलर का प्रयोग या नंबर प्लेट पर पुलिस लिखाकर चल रहे थे। शनिवार को कलक्ट्रेट चौराहे पर एक टीआई स्कॉट की जिप्सी, का चालान किया गया। बिना सीट बेल्ट के एक एसआई का, चीता के सिपाही, फील्ड यूनिट की गाड़ी का चालक समेत तीन दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया।

आगे भी जारी रहेगा अभियान- एसपी ट्रैफिक

सिटी में विभिन्न चौराहों पर टीएसआई द्वारा बिना हेलमेट पहने ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वालों के चालान किए। इस बारे में एसपी ट्रैफिक आरके सिंह ने बताया कि अभियान आगे भी जारी रहेगा। ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये हुई कार्रवाई

शुक्रवार को ट्रैफिक पुलिस ने अभियान के दौरान 129050 का शमन शुल्क वसूला गया। इस बारे में एसपी ट्रैफिक ने बताया कि 24 जून को बिना हेलमेट 261, बिना सीट बेल्ट के 123, ओवरस्पीड में 62, रांग साइड में 45, ड्रिंक एंड ड्राइव में एक, डीएल निरस्तीकरण में पांच, सीज वाहन 30 पीवी समेत 492 चालान किए गए। इस दौरान 119850 का शमन शुल्क, क्रेन चार्ज की धनराशि 9200 रुपये, फोटो चालान 101, चस्पा चालान 15 व प्रदूषण चालान 49 किए गए।