RANCHI : हॉकी की पूर्व अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी और वर्तमान में हॉकी प्रशिक्षक सुमराय टेटे के तीन महीने पहले चोरी गए गोल्ड मेडल को खोजने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। इतना ही नहीं, चोरी का कोई सुराग नहीं मिलने की वजह से पुलिस केस डायरी में नो क्लू लिखकर इसे कोर्ट में सुपुर्द करने की तैयारी में हैं। हालांकि, हटिया की डीएसपी निशा मुर्मू ने बुधवार को इस मामले के अनुसंधानकर्ता को जल्दबाजी में केस डायरी सुपुर्द नहीं करने का निर्देश दिया है।

गुलगुलिया गिरोह पर शक

सुमराय टेटे के घर से मेडल चोरी के मामले में पुलिस को गुलगुलिया गिरोह के एक बच्ची पर शक है। पिछले तीन महीने से पुलिस उस बच्चे को खोज रही है, पर उसका पता नहीं चल सका है। इस केस के आईओ आरके दूबे के मुताबिक, चोरी गए मेडल और चोर का पता नहीं चल पा रहा है, जिस कारण केस डायरी कोर्ट में सुपुर्द की जा सकती है।

तीन महीने पहले हुई थी चोरी

जगन्नाथपुर थाना एरिया के सोलंकी बस्ती स्थित उत्तम भवन के मकान संख्या-क्भ्क् में रहनेवाली सुमराय टेटे के घर से तीन महीने पहले गोल्ड मेडल व सिल्वर मेडल की चोरी हो गई थी। उन्होंने ये मेडल नेशनल-इंटरनेशनल कॉम्पटीशंस में जीते थे। जानकारी के मुताबिक, जिस दिन सुमराय के घर से मेडल की चोरी हुई थी, उस दिन एक क्ख्-क्फ् साल की एक बच्ची को एक महिला के साथ उस घर में घुसते आसपास के लोगों ने देखा था। इसी बेसिस में पुलिस ने यह आशंका जाहिर की थी वही बच्ची मौका देखकर घर के अंदर जाकर मेडल और मोबाइल फोन की चोरी कर वहां से फरार हो गई हो। हालांकि, छानबीन के दौरान पुलिस को अबतक न तो उस महिला और न ही बच्ची का पता चल पाया है।