पटाखा का पूछा दाम फिर कहा पकड़ लो इनको

By: Inextlive | Publish Date: Thu 12-Oct-2017 07:00:14
A- A+
पटाखा का पूछा दाम फिर कहा पकड़ लो इनको

- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में खबर छपने के बाद दालमंडी में दशाश्वमेध सीओ ने की बड़ी कार्रवाई, चौक पुलिस को भी नहीं लगी भनक

- सादे कपड़ों में पहुंचकर तीन दुकानों को किया सीज

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

बारुद के ढेर पर बैठे दालमंडी क्षेत्र में बुधवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई कर यहां अवैध रुप से पटाखा बेचने वाले तीन बड़े कारोबारियों के यहां करोड़ों के माल के साथ उनकी दुकानें सीज कर दी। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में छपी खबर के बाद सीओ दशाश्वमेध स्नेहा तिवारी ने एसीएम अंजनी कुमार के साथ मिलकर ये कार्रवाई की। चौंकाने वाली बात ये है कि सीओ ने कार्रवाई की कोई भी सूचना चौक पुलिस को नहीं दी। बाद में जब चौक इंस्पेक्टर को कार्रवाई की जानकारी हुई तो वो गिरते पड़ते मौके पर पहुंचे.

कुर्ता जींस पहन पहुंची सीओ

शाम करीब सात बजे सीओ दशाश्वमेध करीब पांच पुलिस वालों के साथ सादे कपड़ों में दालमंडी से हड़हा मोड़ होते हुए अंदर घुसीं। यहां पहुंचते ही उन्होंने अवैध रुप से सजी पटाखों की दुकानों पर भीड़ देखी। मुंह को चुनरी से बांधकर उन्होंने पहले तो कुछ पटाखों के दाम पूछे और फिर एक दम से अपने साथ मौजूद पुलिस वालों को दुकानदार को पकड़ने को कहा। इतना सुनते ही वहां भगदड़ मची और दुकानदार भाग निकले। बाद में एसीएम के निर्देश पर पुलिस ने जावेद उर्फ बाबा खान, आशिफ और कच्चीसराय के गामा की दुकानों को सीज कर दिया।

खड़े हुए कई सवाल

सीओ ने जिस तरह से चोरी छुपे दालमंडी में अवैध पटाखा कारोबारियों के यहां छापेमारी की उसने ये सवाल भी खड़ा कर दिया कि आखिर सीओ ने चौक पुलिस को सूचना क्यों नहीं दी। सोर्सेज बता रहे हैं कि सीओ को ये जानकारी हो चुकी थी कि चौक पुलिस की जानकारी में ये अवैध धंधा फल फूल रहा है। इसलिए इनको सूचना देना अवैध पटाखा कारोबारियों को अलर्ट कर देगा। इस वजह से सीओ ने सीधे रेड डाल दी.

inextlive from Varanasi News Desk