RANCHI: प्रेसिडेंट प्रणब कुमार मुखर्जी के रांची आगमन को लेकर एंटी टेररिज्म स्क्वॉयड(एटीएस) की टीम ने शुक्रवार देर रात तक फरार क्रिमिनल्स के घर पर दबिश दी, लेकिन एक भी अपराधी टीम के हाथ नहीं आए। सभी अपने घर से फरार पाए गए।

जल्द हाजिरी देने की हिदायत

एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने बताया कि वीवीआईपी के आने के पूर्व रांची पुलिस को हिदायत दी गई थी कि वो फरार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करें। इसी क्रम में पुलिस ने गेंदा सिंह के भाई जुगेश सिंह उर्फ जग्गू तथा कृष्णा राय उर्फ चोखा यादव के घर में भी दबिश दी। वहीं कोतवाली, हिंदपीढ़ी, सुखदेवनगर, पंडरा ओपी, लालपुर पुलिस ने भी अपने-अपने इलाके के नामी बदमाशों के घरों पर दबिश दी। लेकिन सभी फरार पाए गए। ऐसे में पुलिस ने परिजनों को हिदायत दी कि जल्द से जल्द उन्हें हाजिरी देने के लिए कहें।

रेड से पहले ही लीक हो जा रही सूचना

जानकारी के मुताबिक, जिस क्षेत्र में अपराधी रहता है, उस क्षेत्र की थाना पुलिस को उसकी जानकारी होती है। जब ऊपर से आदेश आता है तो किसी न किसी माध्यम से उन्हें सूचना दे दी जाती है। ऐसे में अपराधी आराम से फरार हो जाता है और पुलिस हाथ मलते रह जाती है।

जिसका वारंट नहीं, उसके घर भी गई पुलिस

छापेमारी में अदालत की ओर से जिसके नाम वारंट निर्गत नहीं किया गया है, उसके घर भी गई थी पुलिस। परिजनों ने कहा कि उनके बेटे के ऊपर कोई मामला दर्ज नहीं है। इस पर पुलिसकर्मियों ने कहा कि हम उसकी गतिविधि देखने आए थे।