- आई फॉलोअप

- चार फरवरी को पकड़ी गई थी पीपी कंपाउंड से महिला ठग सरिता सिंह

-छानबीन में फर्जी नौकरी की बात आई सामने

-कोर्ट में चार्जशीट दायर करने की पुलिस कर रही है तैयारी

>RANCHI: जिंदल, रिलायंस सहित प्राइवेट बैंक में नौकरी का झांसा देकर पैसे लूटनेवाली महिला सरिता सिंह की सच्चाई पता लगाने पुलिस शनिवार को जिंदल कार्यालय पहुंची। अनुसंधानकर्ता सहित हिंदपीढ़ी थाना प्रभारी मो फारूख ने मामले की छानबीन की। इस क्रम में पता चला कि जिंदल कंपनी में कोई वैकेंसी नहीं है। यदि कोई जिंदल के नाम पर लेटर किसी को देता था, तो वह फर्जी होगा। इसके अलावा पुलिस रिलायंस व प्राइवेट बैंक भी गई, जहां सरिता सिंह लोगों को नौकरी दिलाने की बात कहती थी। अब पुलिस सरिता सिंह के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दायर करने की तैयारी कर रही है।

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगा था लाखों

गौरतलब हो कि चार फरवरी को हिंदपीढ़ी थाना पुलिस ने नौकरी के नाम पर ठगी करने की आरोपी महिला सरिता सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस ने उसे पीपी कंपाउंड स्थित सीआईएमएस एंड कंसल्टेंसी के दफ्तर से पकड़ा था। महिला के खिलाफ हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के बेंगबारी गांव निवासी संजय कुमार ने ठगी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी क्7 जून, ख्0क्ब् को दर्ज कराई गई थी। महिला हजारीबाग के युवकों समेत झारखंड व बिहार के युवकों को भी ठगने का काम करती थी। वह पुलिस लाइन में पदस्थापित जवान और जैप के सिपाही से भी नौकरी दिलाने के नाम पर पैसे लिए थे।

देती थी फर्जी कॉल लेटर

सरिता सिंह खुद को रिटायर्ड जेलर की बेटी बताती थी। वह क्लाइंट के सामने ही जिंदल के किसी कथित एचआर से बात करती और नौकरी का झांसा देती थी। फिर, क्लाइंट को एक फर्जी कॉल लेटर देती थी और तीन महीने के बाद कंर्फेशन लेटर देने की बात कहकर पैसे ऐंठ लेती थी। बेरोजगार युवक भी नौकरी पाने की चाह में उसे एक लाख रुपए देने से नहीं हिचकते थे।