-दो दिन से कोतवाली पुलिस के संरक्षण में था बिट्टू मिश्रा

-सुखदेवनगर थाना पुलिस के एक मामले में था वांटेड

RANCHI(22 Jan): राजधानी में दो गैंगस्टर सुजीत सिन्हा और बिट्टू मिश्रा के बीच गैंगवार की आशंका को लेकर रांची पुलिस ने बिट्टू मिश्रा को पुलिस लॉकअप में बंद रखा। पुलिस को सूचना मिली थी कि बिट्टू मिश्रा पर कुछ अपराधी हमला कर सकते हैं। इस मामले को लेकर पुलिस के वरीय अधिकारियों ने पंडरा पुलिस को सूचना दी। पंडरा पुलिस ने सूचना के आधार पर बिट्टू मिश्रा को रीता देवी के घर से उठाया और पूछताछ के बहाने कोतवाली थाने में रखा। बिट्टू मिश्रा को पुलिस ने शनिवार की रात उठाया था। हालांकि पुलिस पहले से ही बिट्टू मिश्रा की तलाश कर रही है। उसके खिलाफ मधुकम की रीना साहू नामक महिला ने जान से मारने की धमकी संबंधी प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

सूद पर पैसे देने का मामला

गौरतलब हो कि सुजीत सिन्हा की पत्‍‌नी और बिट्टू मिश्रा की गर्लफ्रेंड सूद में पैसा लगाती हैं। हाल ही में दोनों ने एक ही व्यक्ति को सूद में कर्ज दिया। कर्जदार बारी- बारी से दोनों को पैसे लौटाता है। लेकिन, दोनों चाहती हैं कि हर बार उन्हें ही पैसा मिले। इसे लेकर दोनों उलझ चुकी हैं। इसकी सूचना जेल में बंद सुजीत सिन्हा और बिट्टू मिश्रा को मिली, तो बिट्टू ने सुजीत को अंजाम भुगतने की धमकी दी। इसी बीच, बिट्टू मिश्रा जमानत पर जेल से बाहर आ गया। इसकी जानकारी एसएसपी कुलदीप द्विवेदी और सिटी एसपी अमन कुमार को पहले से ही थी। अधिकारी उस पर नजर रखे हुए थे।

बबलू खां ने ली थी सुपारी

20 अगस्त को कांके के चंदवे से कारबाइन, तीन पिस्टल और 196 गोलियों के साथ गिरफ्तार जमीन कारोबारी व अपराधी बबलू खां ने पुलिस को बताया था कि जेल में ही उसकी दोस्ती सुजीत से हुई थी। वहां से बाहर आने के बाद बबलू ने सुजीत के 15 लाख रुपए चंदवे की जमीन में लगाया था। उस जमीन पर शैलेश सिंह की नजर थी। इससे नाराज होकर सुजीत ने बबलू खां को बिट्टू और शैलेश की हत्या की सुपारी दी थी। सुजीत और अपराधी संदीप थापा के कहने पर चुटिया निवासी बाबू और राकेश सिंह ने बबलू खां को हथियार दिए थे। राकेश सिंह भाजपा नेता मदन सिंह के बेटे समेत तीन युवकों के अपहरण का आरोपी है। पुलिस के अनुसार, बबलू दो माह पहले भी सुजीत के कहने पर जहानाबाद हथियार खरीदने गया था। वहां उसने हाथ में एके-47 लेकर फोटो खिंचवाई थी। जबकि बबलू खां आ‌र्म्स एक्ट में पहले ही जेल जा चुका है।

.बाॅक्स।

जेल नहीं जाना चाहता था बिटटू मिश्रा

बिटटू मिश्रा जेल नहीं जाना चाहता था। इसकी वजह यह है कि जेल में उसके शार्गिद बिट्टू सिंह नेपाली व अन्य लोग बंद हैं। पहले बिटटू सिंह नेपाली भी बिट्टू मिश्रा के साथ ही रहता था। लेकिन, कुछ दिनों से एक मामले को लेकर दोनों के बीच तकरार बढ़ गई थी।