BAREILLY: शादी-समारोह में चोरी करने वाले बच्चा गैंग की दहशत है। हर बार गैंग में शामिल बच्चे पुलिस को चकमा देकर कीमती माल उड़ाकर फरार हो जाते हैं। फ्लोरा गार्डन में पूर्व ब्लॉक प्रमुख का बैग पार होने के बाद पूरे जिले की पुलिस हरकत में आ गई है। सभी थानों की पुलिस रात में बैंक्वेट हॉल्स की चेकिंग कर रही है, लेकिन इस चेकिंग से समारोह में शामिल होने आए बच्चों की भी मुसीबत आ गई है, क्योंकि पुलिस संदिग्ध बच्चों पर नजर रख रही है, इसलिए उनसे पूछताछ कर रही है।

 

फ्लोरा गार्डन में हुई थी वारदात

बता दें कि 21 अप्रैल को पीलीभीत बाईपास स्थित फ्लोरा गार्डन में मिलक की पूर्व ब्लॉक प्रमुख आशा भास्कर की बेटी की शादी थी। फोटो सेशन के दौरान एक बच्चा उनका बैग चुराकर ले गया था। बैग में रिवाल्वर, 10 जिंदा कारतूस, मोबाइल, फैमिली की ज्वैलरी, गिफ्ट की ज्वैलरी, 80 हजार कैश, अन्य गिफ्ट कैश, एटीएम कार्ड व अन्य सामान था। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की और गैंग में शामिल बच्चों की तलाश में जुट गई।

 

बच्चों से करा रहे चोरी

शादी समारोह में बच्चों का गैंग लगातार चोरी की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाता है। इस गैंग के लोग बड़े ही शातिर होते हैं। वह बच्चों का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें बिल्कुल बारातियों की तरह अच्छे कपड़े पहनाकर भेजते हैं, जिससे कोई उन पर शक नहीं करता है। इसी का फायदा उठाकर वह आसानी से अपने काम को अंजाम दे देते हैं। गैंग के सदस्य हर बार बैंक्वेट हॉल को बदलकर टारगेट करते हैं और उनकी नजर लड़की या लड़का पक्ष के उस सदस्य पर रहती है, जिसके पास ज्वैलरी व नकदी से भरा बैग होता है।

 

फोटो से भी हो रहा मिलान

शादी समारोह में अधिकतर चोरी की वारदातें रात के वक्त होती हैं, जिस वक्त लोग बिजी होते हैं, जैसे कि या तो जयमाल के दौरान या फिर फोटो सेशन के दौरान बैग पार किया जाता है। इसी के चलते पुलिस रात 10 बजे के बाद ही बैंक्वेट हॉल में जाकर चेकिंग कर रही है। फ्लोरा गार्डन में सीसीटीवी में कैद हुए बच्चे जैसी शक्ल वाले बच्चों पर नजर रखी जा रही है। इसके अलावा कोई अन्य बच्चा संदिग्ध दिख रहा है तो उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि अभी तक कोई बच्चा पकड़ में नहीं अाया है।

 

बिन बुलाए बाराती पकड़े जा रहे

पहली वारदात बारादरी थाना एरिया में थी, जिसके चलते दूसरे ही दिन बारादरी पुलिस ने अपने एरिया के अधिकांश बैंक्वेट हॉल में चेकिंग की। इसी दौरान फाहम लॉन में 9 बिन बुलाए बाराती मुर्गे की दावत उड़ाते हुए पकड़े गए थे। पुलिस सभी को पकड़कर थाने लाई थी लेकिन उसके बाद उन्हें छोड़ दिया गया था। पुलिस की एंट्री से फ्री में दावत खाने वाले व अन्य छोटे-मोटे क्रिमिनल भी दूर भाग रहे हैं।

Crime News inextlive from Crime News Desk