- स्टूडेंट्स के सवाल पर डीआईजी ने दिया सुरक्षा का टिप्स

- छात्रों के साथ महिला टीचरों ने भी बताई समस्याएं

PATNA: पुलिस संवेदनशील रहे तो शिकायत दूर हो सकती है। अक्सर पुलिस महिला अपराध में संवेदनशीलता नहीं दिखाती है। ये सवाल डीआईजी शालिन के संवाद कार्यक्रम में शनिवार को पालीगंज अनुमंडल के विक्रम में पार्वती हाईस्कूल की छात्रा ने किया। ऐसे और कई सवालों पर डीआईजी ने छात्राओं को सुरक्षा संबंधी टिप्स दिया। सोशल मीडिया पर सावधानी के साथ अन्य कई बिंदुओं पर भी अगाह किया।

महिला टीचर का हो रहा शोषण

संवाद के दौरान महिला टीचर ने हिम्मत कर डीआईजी शालिन से कहा कि वह भी शोषण का शिकार हो रही है। शिकायत को विस्तार से बताने पर डीआईजी ने एएसपी को जांच का आदेश दिया। डीआईजी ने कहा है कि इस मामले में जो भी दोषी है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

थानेदार से डीआईजी तक एक्टिव डीआईजी शालिन ने छात्राओं से कहा है कि उनकी सुरक्षा को लेकर थानेदार से लेकर डीआईजी तक सभी एक्टिव हैं। इस कड़ी में जो भी कमजोर पड़ा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने छात्राओं से कहा कि स्कूल-कॉलेजों के नोटिस बोर्ड पर थानेदार से लेकर पुलिस अधिकारियों का नंबर चस्पा रहेगा। किसी भी छात्रा के साथ कोई घटना होती है वह उस नंबर पर काल या मैसेज करें। पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो वह सीधे उनके पास मैसेज कर सकती हैं।

संवाद कार्यक्रम से छात्राओं के अंदर हिम्मत आ रही है। वह खुद के साथ हो रही घटनाओं को दबाने के बजाए उजागर कर रही हैं। थानेदारों को निर्देश दिया गया है कि छात्राओं की सुरक्षा को लेकर स्कूल टाइम पर चौकसी बढ़ा दें।

- शालिन, डीआईजी पटना