- एसपी ट्रैफिक ने टीम के साथ स्कूल्स पहुंच की जांच

- आज से की जाएगी सख्ती, सीज किए जा सकते हैं वाहन

आगरा। बच्चों की जान जोखिम में डालने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने मुहिम छेड़ दी है। हाल ही में चर्च रोड पर हुए हादसे के बाद फैसला लिया गया कि स्कूल वैन की फिटनेस को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। अभियान के तहत गुरुवार को ट्रैफिक पुलिस ने स्कूल वैन व एम्बुलेंस की चेकिंग की। इस दौरान चालान भी किए गए। पुलिस आज से वाहन सीज करेगी।

चालकों में अफरा-तफरी

स्कूल वैन या कैब चलाने वाले चालक मनमर्जी से चलते हैं। बच्चों को गाडि़यों में ठूंस-ठूंस कर लाया जाता है। फिटनेस के नाम पर खानापूर्ति होती है। ऐसी अनदेखी कभी-कभी बड़े हादसे का रूप ले लेती हैं। इन्हें रोकने के लिए मंगलवार को एसपी ट्रैफिक डॉ। एसपी सिंह टीम के साथ खुद स्कूल्स वाहन की जांच करने पहुंचे। दोपहर करीब साढ़े 12 बजे हरीपर्वत चौराहे पर वाहनों की चेकिंग शुरू की। इसके बाद टीम सेंट पीटर्स कॉलेज पहुंची। बाहर कई प्राइवेट स्कूल कैब खड़ी हुई थी। वाहनों के कागजों व मानकों की जांच शुरू कर दी। चालकों में अफरा-तफरी मच गई। कैब में कितने बच्चे बैठाए जा रहे हैं। पुलिस ने इसकी भी पड़ताल की।

एम्बुलेंस भी मानक पर फिट नहीं

यहां से ट्रैफिक पुलिस की टीम ट्रैफिक इंस्पेक्टर तेज बहादुर सिंह के साथ एसएन हॉस्पिटल के पास पहुंची। यहां खड़ी एम्बुलेंस की जांच की गई। अधिकतर एम्बुलेंस मानक पर खरी नहीं उतरीं। कई के चालान किए गए।