>Ranchi : तारा शाहदेव प्रकरण में रिमांड में लिए गए आरोपी रंजीत सिंह कोहली के पुलिस रिमांड का रविवार को आखिरी दिन था। रविवार की सुबह पुलिस उसे जेल से निकालकर उसके ठिकानों पर ले गई और वहीं उससे पूछताछ की। पुलिस सबसे पहले उसे ब्लेयर अपार्टमेंट स्थित उसके फ्लैट कौशल निवास ले गई। फ्लैट का दरवाजा उसके सामने खुलवाकर वहां के सामानों की तलाशी ली गई। इसके बाद पुलिस उसे अशोक नगर स्थित उसके किराए के माकान पर ले गई, जहां रंजीत ने पुलिस के सामने कई चौंकानेवाले खुलासे किए।

कौशल निवास में तलाशी, सामान जब्त

एसएसपी प्रभात कुमार के नेतृत्व में जब पुलिस द्वारा ब्लेयर अपार्टमेंट स्थित फ्लैट कौशल निवास में तलाशी ली गई, तो वहां से विभिन्न कंपनियों के फ्म् सिमकार्ड, क्भ् मोबाइल फोन, मोबाइल के कई डिब्बे, ब् प्रिंटर, ख् सीपीयू, क् पेन ड्राइव, शादी की सीडी, ख् एयर गन, रजिस्टर और कई लॉकर समेत कोर्ट से संबंधित कई फाइलें, डॉक्यूमेंट और अन्य सामान बरामद हुए। एसएसपी ने बताया कि जांच के दौरान कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ है। पुलिस ने उसके फ्लैट से एक प्रोजेक्टर बरामद किया है। माना जा रहा था कि रंजीत के घर पर फॉरेन करेंसी भी होगी, लेकिन पुलिस को वहां से फॉरेन करेंसी बरामद नहीं हुई है। फ्लैट से बरामद सामानों को जब्त कर पुलिस अपने साथ ले गई है। पुलिस ने बताया कि बरामद हुए प्रिंटर का इस्तेमाल रंजीत कोर्ट से जुड़े कामों के मैटर प्रिंट करने के लिए करता था। हालांकि, बताया जा रहा है कि रंजीत के कौशल निवास से बरामद सीपीयू और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक सामान की जांच के बाद कई खुलासे हो सकते हैं।

नहीं खुल पा रहे थे लॉकर्स

तलाशी के दौरान रंजीत सिंह कोहली के घर में कई लॉकर भी मिले। पुलिस उनको खोलना चाह रही थी, लेकिन खोल नहीं पाई। इसके बाद ताला खोलने वाले एक्सपर्ट को बुलाया गया, जिसने उन लॉकर्स को खोला। उन लॉकर्स में क्या मिला, इसका खुलासा पुलिस ने नहीं किया है।

लोग अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर रहे थे कार्रवाई को

रविवार की सुबह क्0 बजे जब रंजीत सिंह कोहली को लेकर पुलिस उसके ब्लेयर अपार्टमेंट स्थित फ्लैट कौशल निवास में तलाशी लेने पहुंची, तो इस दौरान पूरे अपार्टमेंट के आस-पास और इस अपार्टमेंट में रहनेवाले लोगों की भीड़ लग गई। लोग अपने-अपने फ्लैट से निकलकर बाहर आ गए। कुछ लोग अपनी बाल्कनी और खिड़कियों से इस नजारे को अपने मोबाइल फोन के कैमरे में कैद करते दिखे। लगभग तीन घंटे तक पुलिस यहां पर मौजूद रही।

रंजीत व तारा को आमने-सामने बैठाकर उनसे पूछताछ करने की तैयारी

रिमांड की मियाद पूरी होने के बाद सोमवार को पुलिस रंजीत सिंह कोहली को कोर्ट में पेश करेगी। वहीं, रंजीत सिंह कोहली और तारा शाहदेव को फेस टू फेस करके भी पुलिस इस मामले की जांच करने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने बताया कि जरूरत पड़ने पर एक-दो दिनों के अंदर ही यह पूछताछ की जाएगी। इस पूछताछ में रंजीत के सच और झूठ का खुलासा हो सकता है।

शेरघाटी के एसडीजेएम से होगी पूछताछ

तारा शाहदेव-रंजीत सिंह कोहली प्रकरण में शेरघाटी के एसडीजेएम का नाम भी सामने आया है। पुलिस की एक टीम उनसे पूछताछ के लिए शेरघाटी गई हुई है, लेकिन उनसे पूछताछ नहीं हो पाई है। पुलिस कोर्ट से एक अप्लीकेशन देकर उनसे पूछताछ की इजाजत मांगेगी।