पर्चा खरीदने गए बीडीसी को पुलिस ने थाने पर बिठाया

- बीडीसी ने सपा कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप

GORAKHPUR: अन्याय के खिलाफ लिए थाने पहुंचने वाले पीडि़तों को न्याय मिलना तो दूर उनका ही उत्पीड़न शुरू हो गया है। बुधवार को ब्लॉक प्रमुखी की लड़ाई में कूदना बुधवार एक बीडीसी सदस्य को भारी पड़ गया। खोराबार के नौवा अव्वल 67 नंबर के बीडीसी सदस्य खोराबार ब्लॉक पर प्रमुखी का पर्चा खरीदने पहुंचे। इस बीच पहुंची पुलिस ने उनका नाम पूछकर हिरासत में ले लिया। बीडीसी का आरोप है कि नेताओं की गुंडई से पर्चा नहीं खरीदने पर दबाव बनाया जा रहा है। एसओ ने चेतावनी दी कि अगर चुनाव लड़े तो जेल जाने के लिए तैयार रहना।

पर्चा खरीदने पहुंचे तो उठाया

खोराबार के नव्वा अव्वल निवासी अनिल पांडेय बीडीसी सदस्य हैं। बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे अनिल पांडेय अपने समर्थकों के साथ खोराबार ब्लॉक पर प्रमुख पद के लिए पर्चा खरीदने गए थे। आरोप है कि वह बीडीओ के कमरे में पहुंचकर पर्चा देने की बात कर ही रहे थे कि कुछ देर में दो सिपाही बाहर से आए और उनसे नाम पूछने लगे। जब उन्होंने अपना नाम बताया तो उन्हें थाने चलने के लिए कहने लगे। बीडीसी ने वजह पूछी तो सिपाही सख्त हो गए और पर्चा खरीदे बगैर ही उन्हें लेकर थाने चले गए।

अपहरण और मारपीट का अरोप

ब्लॉक प्रमुख पद के लिए पर्चा खरीदने गए बीडीसी सदस्य को सिपाहियों ने ब्लॉक से ही उठा लिया। खोराबार थाने लाने के बाद सिपाहियों ने उन पर अपहरण और मारपीट का आरोप लगाया। हालांकि बीडीसी सदस्य ने किसका अपहरण किया और किससे मारपीट की इसकी जानकारी सिपाही नहीं दे सके। शाम को थाने से छोड़ने के दौरान एसओ ने चेतावनी दी कि अगर चुनाव लड़े तो जेल जाने के लिए तैयार रहना।

समर्थकों ने की शिकायत

इस बीच समर्थकों ने कमिश्नर से मामले की शिकायत की तो उन्होंने एसएसपी को मामले से अवगत कराने को कहा। एसएसपी से संपर्क न हो पाने के बाद पीडि़त के समर्थकों ने डीएम से मुलाकात की कोशिश की लेकिन संपर्क नहीं हो सका। शाम को पुलिस ने बीडीसी को थाने से छोड़ तो दिया, लेकिन चुनाव लड़ने पर जेल जाने को तैयार रहने की चेतावनी भी दी।