आगरा। थाना हरीपर्वत लता कुंज में डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का पता नहीं चल सका है। प्रथम दृष्टया बाहर के गैंग के द्वारा की गई वारदात मानी जा रही है। घर की पहले रेकी हुई है, इस बिंदु पर भी पुलिस पड़ताल में लगी है।

पहले की बदमाशों ने रेकी

डकैती की वारदात ऐसे ही नहीं की गई। बदमाशों ने काफी पहले से इसकी प्लानिंग की थी। जनवरी में एक्सपोर्टर सत्येंद्र शर्मा के बेटे की शादी थी। बेटा-बेटी अमेरिका में रहते हैं। घर में फैक्ट्री के नौकर का परिवार रहता है। इसका कमरा बाहर गैलरी की तरफ है। बदमाशों को इस बात की जानकारी थी इसके चलते पहले नौकर के कमरे की कुंडी लगाई। अंदर जाकर बेखौफ वारदात को अंजाम दिया।

बदमाशों को उम्मीद थी मोटा माल हाथ लगने की

बदमाश ये जानते थे कि अंदर दंपत्ति के अलावा कोई नहीं है। इस वारदात में बाहर का गैंग माना जा रहा है। बदमाशों ने कोई भी ऐसी हरकत नहीं की जिससे यह लगे कि वह उनके परिवार के बारे में जानते हो। बदमाशों ने किसी का नाम नहीं लिया। पहले काम पूछा फिर रास्ते में मारने की धमकी दी। बदमाशों को उम्मीद थी कि यहां से बड़ा माल हाथ लगेगा।

दहशत में है दंपत्ति

हाल फिलहाल पुलिस को इस मामले में कोई सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस ने मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। घटना के बाद से लता कुंज निवासी मंजुला शर्मा और पति सत्येंद्र शर्मा बहुत डरे हुए हैं। पत्‍‌नी अब भी वारदात की बात सोचते में रोने लगती हैं। खौफ का मंजर उन्होने अपनी आंखों से देखा है। उनके नजदीकि उन्हें दिन भर ढांढस बंधाते रहे। उनके बेटे व बेटी लगातार अमेरिका से फोन पर घर की अपडेट ले रहे हैं। साथ ही रिश्तेदार भी लगातार फोन कर रहे हैं।

बिल्डर पर लगाया आरोप, शिकायत

लताकुंज नागरिक कल्याण समिति के लोगों ने कॉलोनी का गेट तोड़े जाने के संबंध में एसएसपी से शिकायत की है। कॉलोनी वासियों ने बिल्डरों पर बहुमंजिला इमारत बनाने के एवज में सुरक्षा गेट तोड़ने का आरोप लगाया है। आरोप है कि बिल्डर के पूर्ववर्ती राज्य सरकार के अधिकारियों से संबंध हैं, इसके चलते कॉलोनीवासियों के विरोध को दरकिनार कर दिया। बिना सूचना या नोटिस दिए कॉलोनी के गेट को एडीए के जेई की मौजूदगी में तोड़ दिया। पीडि़तों ने इस मामले में एसएसपी से शिकायत की है। वह मामले की छानबीन करा रहे हैं।