KOTDWAR: जिसके पास अपना आईकार्ड नहीं होगा उन्हें तीन दिन के भीतर शहर छोड़ने की चेतावनी दी गई है। ये चेतावनी एसएसपी जगतराम जोशी ने जारी की है। एसएसपी द्वारा भ्8ब् लोगों को आई कार्ड भी जारी किए गए।

 

बैठक में दिए निर्देश

सोमवार को एसएसपी जगतराम जोशी ने ऑटो, रेहड़ी व फड़ लगाने वालों की बैठक लेते हुए ये चेतावनी जारी की। उन्होंने कहा कि जिले में किरायेदारों का सत्यापन करने के बाद पुलिस बाहरी राज्यों से आने वाले व्यापारी और वाहन चालकों का सत्यापन कर रही है। जिसकी शुरुआत कोटद्वार से हो गई है, इसके बाद पौड़ी व श्रीनगर में अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिना सत्यापन व आईकार्ड वालों को शहर में काम नहीं करने दिया जाएगा। तीन दिन बाद यदि कोई भी बिना आईकार्ड शहर में रेहड़ी, ठेली या ऑटो चलाता हुआ पाया गया तो पुलिस कार्रवाई करेगी। कहा कि पुलिस जल्द ही भाबर क्षेत्र की फैक्ट्रियों में काम करने वाले श्रमिकों का भी सत्यापन करेगी, उन्हें भी पुलिस की ओर से आई कार्ड वितरित किए जाएंगे। एएसपी हरीश वर्मा ने कहा कि शहर में जगह-जगह अतिक्रमण के कारण यातायात प्रभावित हो रहा है। शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए पुलिस गंभीरता से कार्य कर रही है।

 

गले में टांगना होगा आई कार्ड

एसएसपी जगतराम जोशी ने यह भी निर्देश दिए कि ऑटो चालक, रेहड़ी, ठेली वालों को पुलिस की ओर से दिया जा रहा आई कार्ड गले में टांगना अनिवार्य होगा। कहा कि ऑटो से सफर करने वाले लोग किसी भी ऐसे ऑटो में न बैठें, जिसके गले में आई कार्ड न टंगा हो और संदेह होने पर सीधे पुलिस को सूचना दें।