PATNA (18 Jan): बुधवार को पटना कॉलेज के इकबाल हॉस्टल के कैंपस में बम बनाने की सामग्री मिलने के बाद से पटना पुलिस सक्रिय हो गई है। गुरुवार को पीरबहोर थाना पुलिस ने पटना कॉलेज कैंपस में सघन जांच अभियान चलाया। जांच के दौरान पुलिस ने स्नीफर डॉग को भी अपने साथ रखा था। सूत्र बता रहे हैं कि पुलिस ने कुछ हॉस्टल के लड़कों से भी पूछताछ की है लेकिन पुलिस इससे इंकार कर रही है।

कैंपस में तैनात रहेगी पुलिस

पीरबहोर थाना इंचार्ज ने बाताया कि सुरक्षा को ध्यान रखते हुए चुनाव होने तक हर दिन पूरे कैंपस का रुटीन जांच की जाएंगी। इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल की भी कैंपस में तैनाती की गई है। कैंपस को पूरी तरह से सुरक्षित करने के लिए और अधिक पुलिस बल की मांग की गई है।

सरस्वती पूजा पर बढ़ता है तनाव

पीयू में सरस्वती पूजा के समय चंदा वसूलने को लेकर भी कॉलेज के स्टूडेंट्स में आपसी तनाव बढ़ जाता है। जिससे कई बार मारपीट की नौबत तक आ जाती है। पिछले साल भी सरस्वती पूजा के समय दो हॉस्टल के लड़कों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। पीयू कैंपस में चुनाव तक महिला पुलिस की भी तैनाती की जाएगी। जिससे कैंपस की लड़किया आसानी से अपनी शिकायत पुलिस में दर्ज करा सके। बताया जा रहा है कि पीयू प्रशासन की ओर से भी कैंपस में महिला पुलिस की तैनती करने की मांग की गई थी।