- ज्वेलर को लूटने वाले बदमाश पकड़े गए

- चिऊटहा पुल पर एजेंसी कर्मचारी से लूटे दो लाख

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: गोरखनाथ एरिया के विकास नगर में ज्वेलर के साथ लूटपाट करने वाले बदमाश पकड़े गए। संडे को एसपी सत्येंद्र कुमार ने यह जानकारी दी। एक तरफ पुलिस ने महिला सहित चार लोगों को अरेस्ट किया तो दूसरी तरफ बदमाशों ने नई चुनौती दी। सिद्धार्थनगर से लौट रहे प्लाईवुड एजेंसी के कर्मचारी को तमंचा सटाकर लूट लिया। अफसरों का कहना है कर्मचारी के साथ हुई लूटपाट में शामिल बदमाशों का सुराग लगाया जा रहा है।

असलहे बरामद होने पर बढ़ा पुलिस का शक

विकास नगर स्थित जीडीए कांप्लेक्स में संतोष वर्मा की शॉप है। 16 सितंबर की रात करीब साढ़े आठ बजे वह दुकान बंद करके बेटे के साथ घर जा रहे थे। तभी बाइक सवार तीन बदमाशों ने तमंचे के बल पर उनसे 40 हजार नकदी सहित करीब तीन लाख का गहना लूट लिया। वारदात के खुलासे के लिए चिलुआताल और गोरखनाथ पुलिस की टीम लगी। संडे को एसओ गोरखनाथ विज्येंद्र सिंह, एसओ चिलुआताल रामाशीष यादव, एसआई सुभाष सिंह, कांस्टेबल अविनाश यादव, पंकज सिंह, अंबिका यादव, हरेराम यादव, योगेश सिंह, रंजीत वर्मा, रीना उपाध्याय के साथ बरगदवां में चेकिंग करने पहुंचे। इस दौरान बाइक सवार तीन युवकों को रोका तो असलहे बरामद हुए।

इंदल की प्रेमिका के घर रखे गहने, भटहट में बेचा

पूछताछ में युवकों की पहचान चिलुआताल के डोहरिया बाजार निवासी रणवीर उर्फ जानू, भगवानपुर के राजी टोले के अंकुश और मऊ जिले के मधुबन एरिया स्थित हृदयपत्‍‌नी निवासी राजकुमार सिंह उर्फ प्रदीप के रूप में हुई। राजकुमार जंगल नकहा क्रासिंग के पास रहता है। पूछताछ में तीनों ने बताया कि इंदल के कहने पर उन लोगों ने संतोष वर्मा को लूटा। लूट के गहने पचपेड़वा में रहने वाली इंदल की प्रेमिका किरन को दे दिया। किरन ने गहनों को भटहट में ले जाकर बृजेश जायसवाल को बेच दिया है। किरन के बताने पर पुलिस ने गहने बरामद करके किरन और खरीदार बृजेश को भी अरेस्ट कर लिया। एसपी सिटी सत्येंद्र कुमार, सीओ गोरखनाथ अतुल सोनकर ने बताया कि रणवीर हाल ही में जेल से छूटा है। एक लाख की सुपारी लेकर उसने पनियरा थाना क्षेत्र के पप्पू प्रधान की हत्या की थी। राजकुमार ने इंदल के साथ मिलकर 27 दिसंबर 2013 को भटहट में लूटपाट की थी। फरार इंदल की तलाश की जा रही है।

चिऊटहां पुल पर सेल्समैन से ढाई लाख की लूट

संडे इवनिंग करीब साढ़े छह बजे बाइक सवार तीन बदमाशों ने सेल्समैन को लूट लिया। बरगदवां बाजार स्थित विजय नारायण के प्लाईवुड एजेंसी पर तैनात कर्मचारी संजय सिद्धार्थनगर गया था। एजेंसी का दो लाख 55 हजार कलेक्ट करके वह लौट रहा था। चिलुआताल एरिया के चिऊटहां पुल पर पहुंचा। तभी पीछे से बाइक सवार तीन बदमाशों ने तमंचा दिखाकर रुपया छीन लिया। वारदात के बाद बदमाश पीपीगंज की तरफ फरार हो गए। वारदात की सूचना पुलिस हरकत में आ गई।

ज्वेलरी कारोबारी के साथ हुई वारदात का खुलासा करके चार लोगों को अरेस्ट किया गया। पकड़े गए लोगों में गहने छुपाने वाली युवती और खरीदार भी शामिल है।

सत्येंद्र कुमार, एसपी सिटी