ALLAHABAD: सर्राफा कारोबारी से धनतेरस के दिन लूट करके धूमधड़ाके के साथ दिवाली मनाने वाले लुटेरे पकड़े गए तो घर का दिवाला निकल गया। पुलिस ने उनका कच्चा चिट्ठा निकाल लिया तो सुराग मिल गया और एक को उठाकर पूछताछ की तो पूरे घटनाक्रम का खुलासा हो गया। चोरी की एक बाइक, बीस हजार रुपए नकद के साथ लूटे गए कुछ जेवरात भी बरामद कर लिए गए।

 

दुकान बंद करके जा रहे थे घर

शंकरगढ़ थाना क्षेत्र के नारीबारी इलाके में 17 अक्टूबर की रात सर्राफ अनंतराम सोनी दुकान बंद करने के बाद बाइक से अपने घर जा रहे थे। उनके पास दिनभर की बिक्री का पैसा और जेवरात थे। कुछ तो उन्होंने खुद पहन लिया था ताकि अनहोनी होने की स्थिति में वे बच जाएं। लेकिन लुटरों ने रेकी से सब पता लगा लिया था। उन्होंने कैश और बैग में रखी ज्वैलरी के साथ व्यापारी के शरीर पर मौजूद ज्वैलरी को भी लूट लिया था। शरीर से गहने उतारे जाने को आधार बनाकर पुलिस ने इस लूट को खारिज करने का प्रयास किया तो व्यापारियों का तेवर गरम हो गया। मौके पर पहुंचे एसपी यमुनापार ने लूट का खुलासा करने का भरोसा दिलाया था।

 

पहले भी जा चुके हैं आरोपी जेल

शुक्रवार की दोपहर पुलिस लाइन सभागार में एसपी यमुनापार दीपेंद्र नाथ चौधरी ने तीनों आरोपियों को मीडिया के सामने पेश किया और बताया कि ये अक्सर जगह बदलकर लूट चोरी करते हैं। पहले भी तीनों लूट व छिनैती के मामले में भी जेल जा चुके हैं। पुलिस बदमाशों की तलाश में जुटी थी कि शुक्रवार को थानाध्यक्ष अमित मिश्रा को लुटेरों के बारे में जानकारी हुई। इसके बाद वह अपनी टीम के साथ नारी बारी पहुंचकर घेरेबंदी की और तीनों को गऊघाट नारीबारी से दबोच लिया गया।

 

पकड़े गये अपराधी

अरुण पांडेय, निवासी हिंदूपुर करछना

मो। जाकिर निवासी दामूपुर धूमनगंज

रंजीत साहू निवासी मैदा पंडित का पुरवा कौंधियारा

 

स्कूल से दाल चुराने वाला गया जेल

मानस नगर नैनी निवासी रवींद्र साहू के स्कूल में चोरी करने वाले उमेश उर्फ खनसम व मनीष को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। इनके कब्जे से चोरी का लैपटॉप, टेबलेट व कैमरा बरामद हुआ। एसपी यमुनापार ने बताया कि उमेश कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर आया था। वह दाल चोरी के आरोप में जेल गया था। चार दिन पहले उमेश ने साथी के साथ चोरी की थी। इन्हें शुक्रवार सुबह पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया।

Crime News inextlive from Crime News Desk