कश्मीरी व्यापारी के दो लाख रुपए हुए चोरी

एसएसपी से मिलकर लगाई कार्रवाई की गुहार

GORAKHPUR: कोतवाली एरिया में किराए पर कमरा लेकर रहने वाले कश्मीरी व्यापारियों के दो लाख रुपए चोरी हो गए। गुरुवार को शिकायत लेकर व्यापारी कोतवाली पहुंचे तो उन पर संदेह जताते हुए पुलिस ने थाने में बैठा लिया। हद तो तब हो गई एक पुलिस कर्मचारी ने उनको आतंकवादी तक कह डाला। खुद को थाने में फंसते देखकर व्यापारियों ने अपने साथियों को फोन किया। कोतवाली से निकलकर सभी व्यापारी एसएसपी से मिलने पहुंचे।

हर साल आते हैं गर्म कपड़े बेचने

कश्मीरी से गर्म कपड़े लेकर वहां के व्यापारी गोरखपुर आते हैं। कश्मीर के वसीर अहमद अपने साथियों संग कपड़ा बेचने आए हैं। होटल महंगा पड़ने से उन लोगों ने कोतवाली के इस्माइलपुर मोहल्ले में किराए पर कमरा ले लिया है। बैंक में आने वाली समस्या को देखते हुए वह एक माह से बिक्री का पैसा अपने कमरे में रख देते थे। बुधवार रात वह फेरी लगाकर लौटे उनके कमरे में रखा दो लाख रुपया, पासबुक और एटीएम कार्ड गायब था। चोरी की जानकारी उन्होंने मकान मालिक को दी।

फरियादी को थाने में बैठाया

मकान मालिक इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इसलिए गुरुवार की सुबह व्यापारी खुद ही कोतवाली पहुंच गए। कश्मीरी ने अपनी फरियाद सुनाई तो पुलिस उनको ही संदिग्ध बताने लगी। तमाम तरह की बातें कहकर पुलिस ने उनको थाने में बैठा लिया। तीन घंटे तक वह थाने में पड़े रहे। इसके बाद अपने साथियों को जानकारी दी। अन्य व्यापारियों के पहुंचने पर सभी लोग एसएसपी से मिलने पहुंचे। व्यापारियों ने पीड़ा जताते हुए मदद की गुहार लगाई। एसएसपी के निर्देश पर कोतवाली पुलिस हरकत में आई।