- गोरखपुर से घर लौट रही युवती के साथ हुई वारदात

- मामला रफा-दफा करने को नेताओं ने बनाया दबाव

GORAKHPUR : पिपराइच एरिया के जंगल चवरी में युवती के साथ गैंगरेप से सनसनी फैल गई। संडे इवनिंग साइकिल से घर लौट रही युवती ने पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी। युवती की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो एक विधायक के बेटे सहित कई नेताओं ने पुलिस पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। मंडे को देर शाम तक मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। वैसे तो पब्लिक की प्रॉब्लम पर नेता आगे नहीं आते, लेकिन गैंगरेप की बात को झुठलाने के लिए जरूर पुलिस थाने का फोन घनघनाता रहा।

घर लौट रही युवती को रास्ते में बनाया शिकार

पिपराइच एरिया के जंगल अराजी बसडीला की एक युवती गोरखपुर में किसी प्राइवेट कंपनी में जॉब करती है। वह रोजाना घर से आती-जाती है। सुबह साइकिल से रजही पहुंचकर टेंपो से ऑफिस चली जाती है। संडे को वह गोरखपुर से लौटकर रजही पहुंची। वहां से साइकिल से घर जा रही थी। शाम करीब साढ़े सात बजे पिपराइच एरिया में पहुंची तो एक अंडरकंस्ट्रक्शन डिग्री कालेज के पास कुछ युवक मिल गए। उन लोगों ने युवती को रोक लिया। बताया जाता है कि शाम साढ़े सात बजे सड़क पर सन्नाटा पसरा हुआ था। युवती को झाडि़यों की तरफ खींच युवकों ने रेप किया। युवती ने कुछ युवकों को पहचान लिया। वह पास-पड़ोस के गांवों के निकले। युवती ने मामले की सूचना पुलिस को दी। हरकत में आई पुलिस मौके पर पहुंच गई। युवती को हिरासत में लेकर महिला थाना भेज दिया।

आरोपियों को बचाने में लगाई रेप की कीमत

युवती के साथ रेप की सूचना पूरे क्षेत्र में फैल गई। हालांकि कुछ लोगों ने इस मामले को दबाने की कोशिश की, लेकिन दबाव के बाद भी युवती ने पुलिस को तहरीर दी। इस मामले में एक पार्टी से जुड़े कुछ युवकों का नाम सामने आया तो लोगों ने मामले को दबाने की कोशिश कर दी। एक विधायक के बेटे सहित कई लोग आरोपियों को बचाने में लग गए। नेताओं ने अफसरों से बात करके मामले को फर्जी बताया।

मुकदमा दर्ज नहीं किया, करते रहे जांच पड़ताल

रेप के मामले में तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी। कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि युवती अपने प्रेमी से मिलने गई थी। गांव के युवक भी वहां पहुंच गए तो उसने रेप की सूचना दे दी। मंडे को दिन भर पिपराइच थाना पर पंचायत होती रही कि किसी तरह से मामला खत्म हो जाएगा। कुछ लोगों ने युवती को ही कटघरे में खड़ा कर दिया। लोगों ने युवती की अस्मत की कीमत डेढ़ लाख रुपए तय कर दी। उसके पिता पर भी दबाव बनाने की कोशिश की गई।

मामले की जांच की जा रही है जिनके खिलाफ तहरीर मिली है। उनकी तलाश की जा रही है। इस मामले में मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

शशांक शेखर राय, एसओ पिपराइच