क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ : नगर सरकार की बुनियाद आज रखी जानी है. सत्ता आज जनता के हाथों में है जिसे मतदान के अधिकार के तहत योग्य उम्मीदवारों के हाथों में सौंपा जाना है. जिला प्रशासन ने चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली हैं और अब बस आपका इंतजार है. मतदान के लिए निकलें और अपने मत का जरूर प्रयोग करें. रविवार की देर रात तक सभी अधिकारी कर्मचारी काम में लगे रहे. सभी बूथों तक ईवीएम पहुंचाया गया और साथ ही साथ दोपहर 2 बजे के बाद पोलिंग पार्टियों को मतदान केन्द्रों के लिए रवाना कर दिया गया.

बूथों की सिक्योरिटी पर जोर

बूथों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी जिला प्रशासन अलर्ट पर है और अतिसंवेदनशील व संवेदनशील बूथों पर जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किया जा रहा है. रांची डीसी और रांची एसएसपी ने रविवार को प्रेस कहा की चुनाव की पूरी तैयारी कर ली गयी है और सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी है . हर वार्ड में एक मॉडल बूथ बनाया गया है . रांची डीसी ने कहा की एक मतदाता तीन वोट करेंगे. सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा . रांची डीसी और रांची एसएसपी ने मतदाता से अपील की मतदान जरूर करे .

कौन बूथ किस कैटेगरी में

सिटी में होने वाले चुनाव में 808 बूथों में 10 बूथ सुरक्षित हैं जबकि 798 बूथों पर निर्वाचन प्रक्रिया की जाएगी. इनमें 336 बूथ अतिसंवेदनशील कैटेगरी में रखे गए हैं जबकि 281 बूथों को संवेदनशील माना गया है. 191 बूथ सामान्य रखे गये हैं.

4128 जवान किए गए हैं तैनात

जिला प्रशासन ने बूथों की सुरक्षा के लिए 4128 जवानों को लगाया है. पूर्व में घोषित किए गए अतिसंवेदनशील बूथों पर हथियारबंद 20 जवानों की टीम को मुस्तैद किया जा रहा है. इनके अलावा सामान्य बूथों पर भी 8 जवान तैनात रहेंगे.