नौकरी नहीं दिए जाने के विरोध में पॉलिटेक्निक स्टूडेंट्स ने किया नंग प्रदर्शन

- रिहा होने के बाद स्टूडेंट्स आज करेंगे आत्मदाह

-डेढ़ घंटे तक सड़कों पर बिना कपड़े करते रहे विरोध

PATNA: और आखिरकार व्यवस्था से तंग-परेशान पॉलिटेक्निक स्टूडेंट्स ने अपनी मांगों की आवाज सरकार के कान तक पहुंचाने के लिए अपने कपड़े बीच सड़क पर उतार दिए। डेढ़ घंटे तक पॉलिटेक्निक स्टूडेंट्स बिना कपड़े के पटना के सड़कों पर प्रदर्शन करते रहे। दोपहर तीन बजे दो सौ की संख्या में स्टूडेंट बिना कपड़े के कारगिल चौक से एक्जीबिशन रोड होते हुए डाकबंगला चौराहे होते हुए आर-ब्लॉक पहुंचे। स्टूडेंट सीएम जीतन राम मांझी एवं जल संसाधन मिनिस्टर विजय कुमार चौधरी के खिलाफ नारे बुलंद कर रहे थे। पॉलिटेक्निक पास आउट स्टूडेंट नौकरी की मांग को लेकर लगातर आंदोलन कर रहे हैं।

9क् स्टूडेंट्स हुए गिरफ्तार

आर ब्लॉक पहुंचते-पहुंचते पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया। प्रदर्शन में शामिल 9क् स्टूडेंट को हिरासत में लेकर फुलवारी शरीफ थाने में रखा गया। बिहार पॉलिटेक्निक स्टूडेंट्स यूनियन के अध्यक्ष अनुभव राज ने बताया कि सरकार की ओर से कोई ठोस पहल नहीं हो रहा है। शुक्रवार को भी हमें क्ख् बजे तक रूकने के लिए कहा गया। बताया गया कि सीएम चीफ सेक्रेट्री के साथ बैठक कर रहे हैं, लेकिन कोई उत्तर नहीं मिला। अंतत: तीन बजे हमें अपने कपड़े उतारने पड़े।

जून से जारी है आंदोलन

जून माह से पॉलिटेक्निक स्टूडेंट आंदोलन कर रहे हैं। कई दिनों तक अनशन के बाद सरकार की ओर से वार्ता के लिए पॉलिटेक्निक स्टूडेंट को आमंत्रण मिला। सरकार ने स्टूडेंट्स के पांच में तीन मांगों को मान लिया, लेकिन मांगों पर सरकार की ओर से क्भ् अगस्त तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी। क्म् अगस्त को फिर से पॉलिटेक्निक स्टूडेंट् कारगिल चौक के पास धरने बैठ गए। ख्क् अगस्त को क्ब् स्टूडेंट धरनास्थल पर आमरण अनशन पर बैठ गये। छह स्टूडेंट्स की हालत बिगड़ने पर पटना मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

पुलिस प्रशासन सुबह से ही था मुस्तैद

नग्न प्रदर्शन की पूर्व घोषित कार्यक्रम को ध्यान में रखकर सुबह दस बजे से ही पुलिस-प्रशासन ब्रज-वाहन, वाटर केन्न, रैफ के जवान, बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ कारगिल चौक पर तैनात थे। सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र प्रसाद एवं डीएसपी लॉ इन ऑडर अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर उपस्थित थे।