- दोनों पक्षों ने थाने पर दिया सुलहनामा, बातचीत से सुलझाएंगे विवाद

- दोनों परिवारों ने नहीं की शिकायत, पुलिस अब भी कर रही तहरीर का इंतजार

रोहनिया के मुंगवार गांव में शनिवार को हुए बवाल में गोल्डन गर्ल पूनम यादव की बुआ और दूसरे पक्ष ने सुलह कर ली। रविवार को दोनों पक्षों ने रोहनिया थाने पर सुलहनामा दे दिया और बताया कि जमीन का विवाद वह आपसी सहमति और बातचीत से सुलझा लेंगे। पुलिस दोनों पक्षों को सोमवार को एसडीएम सदर ईशा दुहन के सामने पेश करेगी ताकि तहसील दिवस पर विवाद का समाधान कराया जा सके। पुलिस ने दोनों पक्षों से माफीनामा लिखवाया है, हालांकि एसपी ग्रामीण ने कहा कि अब भी कोई चाहे तो तहरीर दे सकता है। पुलिस नियमानुसार कार्रवाई करेगी।

45 साल से चल रहा था विवाद

पूनम की बुआ के पक्ष के मिट्ठू यादव और पड़ोस के लुल्लुर यादव के बीच 45 साल से 10 बिस्वा जमीन का विवाद चल रहा था। कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद शनिवार को पूनम अपने पिता, चाचा, भाई और दोस्त के साथ बुआ के गांव पहुंची। बुआ से मिलकर पूनम लौट रही थी कि पड़ोसियों ने बुआ के परिवारवालों से मारपीट शुरू कर दी। पूनम को किसी ने बताया कि उसके भाई की हत्या कर दी गई है। इसके बाद वह पुलिस को लेकर गांव पहुंची तो गांव वालों ने पूनम पर भी हमला बोल दिया। हालांकि पुलिस ने उसे किसी तरह बचाया। ग्रामीणों के उत्पात में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और कई लोगों को चोट भी आई।

सपा नेता ने की मध्यस्थता

मरुई गांव निवासी सपा के प्रदेश सचिव राम सिंह यादव ने शनिवार की रात दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता की और उन्हें समझाया। उनकी पहल पर दोनों पक्षों ने सुलह पर सहमति बना ली और सुबह रोहनिया थाने पर सुलहनामा दे दिया गया। हालांकि पुलिस अधिकारी अब भी हालात पर नजर बनाए हुए हैं। गांव में फोर्स तैनात है। आईजी रेंज दीपक रतन ने भी घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

बयान

मामला शांत है मगर गांव में एहतियातन फोर्स तैनात की गई है। किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी है मगर पुलिस तैयार है। किसी भी पक्ष से शिकायत मिली तो आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अमित कुमार, एसपी ग्रामीण