RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी वादा तो करती है, पर जब इसे पूरा करने की बारी आती है तो फ्लॉप साबित होती है। मोरहाबादी स्थित आईएमएस में क्क् अप्रैल को स्टूडेंट्स द्वारा किए गए तालाबंदी के बाद यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने स्टूडेंट्स की डिमांड को मंडे तक पूरा करने का वक्त लिया था, लेकिन अबतक सिर्फ लैब ही खुल सका है। इंस्टीट्यूट में बाकी समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं।

सिर्फ लैब का खुला ताला

इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज के स्टूडेंट्स द्वारा बेसिक फैसिलिटीज अवेलेबल कराने की डिमांड को लेकर ताला जड़ने का कोई असर नहीं पड़ा है। न तो इंटरनेट काम कर रहा है और न ही वाई-फाई। इंस्टीट्यूट में साफ-सफाई को लेकर भी लापरवाही बरती जा रही है। वैसे, लैब को खोलकर यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने एक वादा जरूर पूरा कर दिया है। लैब में भ्0 सिस्टम्स लगे हैं, पर बिना इंटरनेट कनेक्शन के ही सिस्टम पर काम करना स्टूडेंट्स की मजबूरी है।

चल रहे हैं कंबाइंड क्लास

स्टूडेंट्स ने दो बैचेज का एक साथ क्लासेज लेने के विरोध में भी इंस्टीट्यूट में ताला जड़ा था। प्रो वीसी डॉ रजीउद्दीन ने हर बैच के लिए अलग-अलग क्लासेज लेने का डायरेक्शन दिया था, पर इसे भी फॉलो नहीं किया जा रहा है। इंस्टीट्यूट में क्ख् फैकल्टी मेंबर्स हैं, इसके बाद भी कंबाइंड क्लासेज चल रहे हैं। इसकी वजह कुछ टीचर्स का क्लास नहीं लेना है।

नाम का वाई-फाई सिस्टम

आईएमएस में हर बैच में ख्ब्0 स्टूडेंट्स होते हैं। स्टूडेंट्स को क्वालिटी एजूकेशन मिले, इसके लिए यहां वाई-फाई सिस्टम तो लगाया गया है, पर वह सिर्फ शो पीस बनकर रह गया है। वाई-फाई प्रॉपर वे में काम नहीं कर रहा है। इस कारण स्टूडेंट्स को खुद के स्तर पर इंटरनेट कनेक्शन की व्यवस्था करनी पड़ती है।