delete

Movie review : पूरना - एक इन्स्पाइरिंग और ग्रिपिंग फिल्म

By: Inextlive | Publish Date: Fri 31-Mar-2017 05:32:05
- +
Movie review : पूरना - एक इन्स्पाइरिंग और ग्रिपिंग फिल्म
कुछ फिल्में अच्छी होती हैं, कुछ फिल्में बुरी होती हैं, फिर कुछ फिल्में वो होती हैं, जिनको देखने के बाद ऐसा लगता है, की ऐसी फिल्म्स और होनी चाहिए। पूरना पहली और तीसरी तरह की फिल्मों में आती है। कहने को है तो ये एक अंडरडॉग स्टोरी पर ये एक ऐसी फिल्म है जो आपको भी ज़िन्दगी से लड़ने की साहस देकर जाएगी, और अगर आप एक लड़की हैं, तो आपको ये सिखा कर जाएगी की ‘लड़कियां कुछ भी कर सकती हैं’

कहानी:
पूरना एक सत्यघटना पर आधारित है। ये एक ऐसी लड़की की कहानी है जिसने महज 14 साल से भी कम उम्र में अपने द्रढ़ निश्चय से दुनिया की सबसे ऊंची छोटी एवेरेस्ट को फतह किया।

Director : Rahul Bose
Genre : Biography / Adventure / Drama
Cast : Aditi Inamdar, Rahul Bose, Dhritman Chatterjee and Heeba Shah


कथा पटकथा और निर्देशन
फिल्म की कहानी इन्स्पाइरिंग है और स्क्रीनप्ले बेहद अच्छा लिखा हुआ है। जिस छोटे बजट में ये फिल्म बनी है, उस लिहाज से अगर देखा जाए तो फिल्म के एक एक डिपार्टमेंट ने उम्मीद से बेहतर काम किया है। फिल्म का इमोशनल कनेक्ट भी ज़बरदस्त है। फिल्म आपको कई जगह पर भावुक और आपके मन को विचलित कर सकती है। इस छोटी सी लड़की की पहाड़ जैसी कहानी सुनाने के लिए जिस तरह का नैरेटिव चाहिए, वैसा ही है। फिल्म आपको कहीं भी बोर नहीं करती फिर भी आपको कई बार सोचने पर मजबूर ज़रूर करती है। फिल्म का डायरेक्शन टॉप नोंच है और फिल्म के बाकी तकनिकी पहलु भी अच्छे हैं। फिल्म की लेंथ इसका सबसे बड़ा हाईपॉइंट है। फिल्म को बिना बात खीचने की बजाये इसे छोटा रखा गया है। एडिटिंग काफी क्रिस्प है।

 



अदाकारी:

अदिति इनामदार इस फिल्म की जान हैं। कहीं भी नहीं लगता की वो एक्ट कर रही हैं। उनका परफॉरमेंस बेहद नेचुरल है। राहुल बोस एक मेंटोर की भूमिका में जांचे हैं। एक ख़ास मेंशन प्रिया का किरदार निभाने वाली एस मरिया को, उनका अभिनय शानदार है। हीबा शाह और धृतमन ने अपने अपने किरदारों में जान  दी है। ओवरआल कास्टिंग टीम ने अच्छी कास्टिंग की है।
आल इन आल, ये एक अच्छी फिल्म है। और आप अपने पूरे परिवार को इस हफ्ते पूरना दिखाने ज़रूर ले जा सकते हैं। आप निराश नहीं होंगे।

फिल्म का बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन : लिमिटेड रिलीज़ और प्रमोशन के कारण फिल्म अपने पूरे रन में 5 करोड़ तक कमा सकती है।

Review by : Yohaann Bhaargava
www.scriptors.in

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk