BAREILLY: शहर को सुंदर बनाने के लिए मेयर डॉ। उमेश गौतम और बीएल एग्रो के चेयरमैन घनश्याम खंडेलवाल ने बड़ी पहल का शुभारंभ किया है। जल्द ही फड़ और ठेले की जगह शहर में पोर्टेबल दुकानें नजर आएंगी। वेडनसडे को मेयर ने परसाखेड़ा इंडस्ट्रियल एरिया में पोर्टेबल दुकानों का तोहफा दिया। बता दें कि शहर में म् हजार पोर्टेबल शॉप लगाई जाएंगी। इन दुकानों से बरसात में माल खराब नहीं होगा। साथ ही जाम और अतिक्रमण से छुटकारा मिलने की संभावना नगर आयुक्त ने जताई है।


 

3 माह से चल रही थी तैयारी

नगर निगम ने दुबई की तर्ज पर बरेली में भी पोर्टेबल बाजार का शुभारंभ कर दिया है। इसकी तैयारी पिछले करीब फ् माह से चल रही थी। दुकान का सैम्पल तैयार करने वाले तंजीम ने बताया कि दुबई में रहने के दौरान उन्होंने इस तरह की दुकानें देखी थीं, जिसके बाद उन्होंने यह दुकानें बरेली में लगवाने के लिए नगर निगम के अधिकारियों के सामने प्रपोजल रखा था। कहा कि अभी ख्8 और पोर्टेबल शॉप परसाखेड़ा में लगाई जाएंगी। इससे शहरवासियों को न सिर्फ जाम और अतिक्रमण से मुक्ति मिलेगी बल्कि शहर भी स्वच्छ और सुंदर दिखेगा।


 

7500 पंजीकृत फेरी वाले

नगर निगम के चीफ इंजीनियर एसके अंबेडकर ने बताया कि शहर में 7500 फेरी वाले पंजीकरण करा चुके हैं। नगर निगम फेज वाइज म् हजार पोर्टेबल शॉप शहर के कई एरिया में रखवाएगा। मॉडल के तौर पर एक दुकान तैयार की गई है। इन दुकानों के जरिए स्वच्छता का भी सन्देश दिया जाएगा। बताया कि इन्हें नाले पर भी रख सकते हैं और नाला सफाई के समय दुकान को हटा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह दुकानें पानी केजहाज बनाने में इस्तेमाल होने वाली लोहे की चादर से बनी है और इन दुकानों में हर मौसम को झेलने की क्षमता है। किसी भी मौसम में फेरी वालों का माल खराब नहीं होगा।

 

पोर्टेबल शॉप बेहद मजबूत और इजी हैंडलिंग हैं। परसाखेड़ा में ख्8 पोर्टेबल शॉप लगेंगी। इससे शहर की सुंदरता बढ़ेगी और शॉप कीपर्स को भी राहत मिलेगी।

डॉ। उमेश गौतम, मेयर