- स्पेशल इंटेलीजेंस की ओर से भेजी गई शासन को रिपोर्ट

- हर बार होता है छात्र संघ चुनाव पर हंगामा और बवाल

- शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने की प्लानिंग कर रहा प्रशासन

Meerut: सीसीएसयू कैंपस और कालेजों में होने वाले छात्र संघ चुनाव पुलिस-प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। स्पेशल इंटेलीजेंस ने एक रिपोर्ट तैयार कर लखनऊ भेजी है, जिसमें बड़े बवाल की आशंका जाहिर करते हुए शासन में बैठे आला अधिकारियों को अलर्ट किया है। वहीं दूसरी ओर अधिकारी भी छात्र संघ चुनाव की तैयारियों में जुट गए है। एसएसपी ने एसपी सिटी और तमाम सर्किल के सीओ को चुनाव के लिए प्लान तैयार करने के निर्देश दिए हैं।

क्या कहती है रिपोर्ट

सूत्रों के मुताबिक मेरठ में सीसीएसयू और उनसे संबद्ध कालेजों में चुनाव कराना पुलिस प्रशासन के लिए आसान नहीं है। स्पेशल इंटेलीजेंस ने लखनऊ को रिपोर्ट भेजी है, जिसमें साफ कहा है कि छात्र संघ चुनाव पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। इस बार चुनाव हंगामा और बवाल हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि छात्र संघ चुनाव में पिछले कुछ समय से एक दल का प्रभाव ज्यादा है, जिसके चलते दूसरे दल के लोग हंगामा कर सकते है। इस रिपोर्ट के आधार पर आला अधिकारी को चेताया गया है ताकि वह लोकल अधिकारियों को सतर्क कर बड़ी प्लानिंग और व्यवस्था के तहत चुनाव सम्पन्न कराएं।

हंगामे और बवाल

सत्र ख्0क्फ् में मेरठ कॉलेज में सम्पन्न हुए छात्र संघ चुनाव का परिणाम आने के बाद बवाल खड़ा हो गया था। जीत के जश्न में सपाईयों से अभद्रता करने के विरोध में सपा नेताओं ने गोली चला दी थी, जिसके बाद एबीवीपी नेताओं ने डीएम और एसएसपी आवास पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया था।

सत्र ख्0क्फ् में इस्माइल कालेज में चुनाव के दौरान काफी हंगामा हो गया था। अध्यक्ष और महामंत्री पद के प्रत्याशियों को जीताने के चक्कर में एबीवीपी, सपाई और एनएसयूआई नेताओं में टकराव हो गया था। काफी देर चले हंगामे के बाद ही मामला शांत हो सका था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हस्ताक्षेप किया था।

सत्र ख्0क्फ् में चौधरी चरण सिंह विवि चुनाव से कुछ दिन पूर्व सपाईयों ने हंगामा खड़ा कर दिया था, सपाईयों ने विवि प्रशासन पर लिंगदोह कमेटी के अंतर्गत चुनाव न कराने का आरोप लगाया था। सपाइयों ने यह भी आरोप लगाया था कि प्रतिबंध होने के बावजूद एबीवीपी नेताओं के वाहनों की एंट्री कालेज में हो रही है। विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई थी।

सत्र ख्0क्ख् में सीसीएसयू के चुनाव परिणाम आने के बाद सपाइयों ने विवि प्रशासन पर धांधली कराने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा कर दिया था, सड़क पर जाम लगाकर विवि प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की थी, जीत का जश्न मना रहे एबीवीपी नेताओं से भी काफी गहमा गहमी हुई थी। काफी देर चले हंगामे के बाद ही मामला शांत हो सका था।

एबीवीपी स्टूडेंट्स की समस्याओं को लेकर संघर्ष करती है। हमारा चुनाव विवि में और कालेजों में अच्छा होगा, हम जीत दर्ज करेंगे। एबीवीपी अनुशासन में रहकर चुनाव लड़ती है।

-अंकुर राणा

प्रदेश प्रमुख, एबीवीपी

एनएसयूआई सभ्यता के दायरे में रहकर चुनाव लड़ती है। अनुशासन में एनएसयूआई कार्यकर्ता चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे। इस बार एनएसयूआई काफी पदों पर जीत दर्ज करेगी।

-अवनीश काजला

प्रदेश अध्यक्ष, एनएसयूआई

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता छात्रों के सहयोग से चुनाव लड़ते है। हम अनुशासन के दायरे में रहकर नेता जी के नीतियों पर चुनाव लड़ते है और जीतते है।

-अतुल प्रधान

प्रदेश अध्यक्ष, सपा छात्र सभा

छात्र संघ चुनाव की तिथियां कालेजों ने घोषित कर दी हैं। अब हम सभी कालेज के प्रधानाचार्य और वीसी से मिलकर मीटिंग करके चुनाव की तैयारियां करेंगे। शांतिपूर्वक ढ़ंग से चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा।

-ओमप्रकाश

एसपी सिटी