- एलयू अगले वीक जारी करेगा ब्रॉशर, मेरिट के आधार पर होंगे एडमिशन

LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 मई से शुरू हो सकती है। पीजी कोर्स की आवेदन प्रक्रिया में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, वह भी यूजी आवेदन प्रक्रिया के समान ही रहेगी। स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी की एडमिशन वेबसाइट http://admission.lkouniv.ac.in/ पर आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स को बढ़ी हुई फीस जमा करनी होगी। वहीं, इस बार पीजी आवेदन फॉर्म 800 की जगह एक हजार रुपए में मिलेगा।

तो अगले वीक तक वेबसाइट पर

एलयू के एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो। अनिल मिश्रा ने बताया कि पीजी कोर्स में आवेदन मेरिट के आधार पर लिया जाएगा। आवेदन प्रक्रिया को शुरू करने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। सब कुछ ठीक रहा तो अगले वीक तक एडमिशन का ब्रॉशर वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

फूड प्रोसेसिंग में होगा एंट्रेंस

पीजी के सभी कोर्सेस में मेरिट के आधार पर एडमिशन होंगे, वहीं एमएससी फूड प्रोसेसिंग एंड फूड टेक्नोलॉजी के कोर्स में एंट्रेंस के आधार पर एडमिशन होंगे। इसके कोर्स प्रभारी प्रो। कमान सिंह ने बताया कि एंट्रेंस के लिए वीसी का अनुमोदन प्राप्त हो गया हैं। आवेदन के बाद विभागीय स्तर पर एंट्रेंस होगा और इंटरव्यू होगा, जिसके आधार पर बनाई गई मेरिट पर एडमिशन होंगे।