- पकड़े गए लुटेरों से पुलिस ने बरामद की लूटी गई रकम

- फरार लुटेरों की तलाश में पुलिस की ताबड़तोड़ दबिश

फीरोजाबाद। पचोखरा में आलू व्यापारी से हुई लूटकांड का पुलिस ने एक पखवाड़े में खुलासा कर दिया। दो लुटेरे भी गिरफ्तार किए गए हैं, जिनसे लूटी गई नगदी में से कुछ रकम बरामद की है। लूट की घटना को सुहागनगरी के शातिर लुटेरों ने अंजाम दिया था। फरार लुटेरों की तलाश में पुलिस टीमें जुटी हुई हैं।

एएसपी सिटी संजीव वाजपेयी ने बताया 11 जुलाई को पचोखरा क्षेत्र में दिनदहाड़े पल्सर सवार लुटेरों ने फरिहा गांगिनी दरवाजा निवासी आलू व्यापारी इलियास पुत्र शंभू खां से तीन लाख रुपये लूटे थे। घटना को एसपी अशोक कुमार शर्मा ने गंभीरता से लेते हुए जल्द खुलासा के आदेश दिए थे। इसी के तहत पुलिस टीमें लुटेरों की सुरागरशी में जुटी हुई थी। सोमवार सुबह एसओ अमित यादव ने मुखबिर की सूचना पर उत्तर थाना के टापाखुर्द निवासी राहुल पुत्र दिनेश को मंडी समिति से गिरफ्तार किया। कड़ाई से पूछताछ में उसने आलू व्यापारी लूटकांड का खुलासा किया। बताया लूट की योजना डौनी उर्फ प्रदीप पुत्र जसबंत सिंह निवासी बघेल कॉलोनी बंबा रोड उत्तर, जगदीश उर्फ बाबू पुत्र ब्रजमोहन निवासी कांशीराम कॉलोनी उत्तर और नकुल पुत्र गंगाचरन उर्फ मुन्नालाल निवासी रामकिशन नगर उत्तर ने बनाई और उसे सभी ने मिलकर अंजाम दिया था। एएसपी ने बताया रात्रि में आरोपी राहुल ने टापाखुर्द में अपने घर से 150 मीटर दूर बक्सा से लूट के 18000 रुपये व मोबाइल फोन बरामद कराया। इसके बाद पुलिस ने लूट में शामिल जगदीश बाबू पुत्र ब्रजमोहन कठेरिया को जेल रोड से आते समय दबोच लिया। उसके पास से लूट में प्रयुक्त काले रंग की पल्सर और 41 हजार रुपये बरामद कर लिए। यह रकम भी आलू व्यापारी से हुई लूट में हिस्से में आई थी। एएसपी ने बताया जगदीश के हिस्से में 45 हजार रुपये आए थे, जिसमें से वह चार हजार खर्च कर चुका था। एएसपी का दावा है जल्द शेष लुटेरों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

शातिर है लूट का आरोपी नकुल:

आलू व्यापारी से हुई लूट में शामिल लुटेरा नकुल शातिर है। पुलिस के अनुसार नकुल कई लूट की वारदातों को अंजाम दे चुका है। उसका पूरा गैंग है और कुछ साथी इन दिनों जेल में भी हैं।