delete
You are here : Local

ग‌र्ल्स बनेंगी स्पेशल पुलिस ऑफिसर

By: Inextlive | Publish Date: Thu 01-Dec-2016 07:41:43
- +
ग‌र्ल्स बनेंगी स्पेशल पुलिस ऑफिसर

- पावर एंजिल्स को मिलेगा एसपीओ का दर्जा

- डीआईओएस ने सभी कॉलेजेज के प्रिंसिपल को ंिलखा लेटर

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ

छात्राओं से होने वाली छेड़छाड़ की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए इंटर कॉलेज स्तर पर पावर एंजिल्स बनाई जाएंगी। जिन्हें एसपीओ(स्पेशल पुलिस ऑफिसर) का दर्जा प्राप्त होगा। उन्हें वूमेन पावर लाइन द्वारा बकायदा ट्रेनिंग कराई जाएगी। डीआईओएस ने इस संबंध में सभी कॉलेजेज के प्रिंसिपल को लेटर लिखकर पावर एंजिल्स बनने के लिए इच्छुक लड़कियों से आवेदन करने को कहा है.

मनचलों को मिलेगा सबक

शासन ने मनचलों को सबक सीखाने के लिए एक नायाब तरीका ईजाद किया है। उसने क्लास 10 से ऊपर की अध्ययनरत छात्राओं को पावर एंजिल्स बनाने का फैसला लिया है। शासन ने इस संबंध में 25 नवंबर को शासन ने सभी डीआईओएस को लेटर लिखा है। इसमें पावर एंजिल के गठन और तरीके के बारे में बताया है। लेटर में लिखा है पावर एंजिल बनने वाली छात्रा को 24 वर्ष तक एसपीओ का दर्जा मिलेगा। इन छात्राओं की जिम्मेदारी मनचलों को सबक सीखाना होगा। ताकि अन्य छात्राएं अपने आप को सुरक्षित महसूस करें। इसके अलावा इन्हें छेड़छाड़ की शिकायत करने के तरीकों की भी ट्रेनिंग समय- समय पर वूमेन पावर लाइन द्वारा दी जाएगी। शासन की मंशा को अमलीजामा पहनाते हुए डीआईओएस ने ट्यूजडे को जिले के सभी प्रिंसिपल को लेटर जारी कर दिया है। इसमें पावर एंजिल बनने की इच्छुक छात्राओं से आवेदन करने को कहा है।

ऐसी होगी पावर एंजिल

- मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग दी जाएगी.

- छेड़छाड़ की शिकायत करने के तरीके बताए जाएंगे।

- आईटी की बारीकियों के बारे में बताया जाएगा.

- लॉ का भी ज्ञान दिया जाएगा।

वर्जन

सभी कॉलेजेज के प्रिंसिपल को लेटर लिखकर पावर एंजिल के लिए इच्छुक लड़कियों से आवेदन करने के निर्देश दिए गए हैं। शासन की इस पहल से छेड़छाड़ की घटनाओं में गिरावट आएगी।

मुन्ने अली, डीआईओएस

inextlive from Bareilly News Desk

Webtitle : Power Angle Bareilly News Eveteasing Girls

खबरें फटाफट