-ट्रक ने उड़ा दिया 33 केवी लाइन का पोल, वरुणापार में 12 घंटे गायब रही लाइट

-इन्सुलेटर जलने से दौलतपुर सबस्टेशन से जुड़े इलाकों ने झेला छह घंटे पावर का संकट

VARANASI: गर्मी में बढ़ी खपत का रोना था और इधर जब बरसात के कारण मौसम ठंडा हुआ तो लोकल फाल्ट के चलते बिजली की आवाजाही झेलनी पड़ रही है। बिजली व्यवस्था के जो हालात हैं उसमें शहर के किसी इलाके को क्0 घंटे बिजली मिल रही है तो किसी इलाके को क्म् घंटे। तार टूटने, इंसुलेटर पंक्चर हो जाने, केबल शॉर्ट करने की घटनाओं में हुआ इजाफा शहर की बिजली व्यवस्था में रोड़ा बन रहा है।

वॉटर सप्लाई भी डिस्टर्ब

मानवीय लापरवाही भी लोगों को घंटों का बिजली संकट दे रही है। रविवार की रात तकरीबन ख्.फ्0 बजे लेढ़ूपुर से पाण्डेयपुर सबस्टेशन की ओर गुजरी फ्फ् केवी लाइन के बीच चंद्रा चौराहे स्थित पोल को एक ट्रक ने टक्कर मार दी। नतीजा पांडेपुर सबस्टेशन से जुड़े इलाके अंधेरा झेलने को मजबूर हो गये। सबस्टेशन के पहडि़या, लालपुर, अर्दली बाजार, नारायणपुर, शिवपुर फीडर से सप्लाई बंद हो गयी। बड़ी मशक्कत के बाद बिजली कर्मियों ने सोमवार को दिन में ख्.फ्0 बजे सप्लाई चालू की। लगातार क्ख् घंटे बिजली गुल रहने के चलते वॉटर सप्लाई भी प्रभावित रही।

फिर जल गया इन्सुलेटर

इधर दौलतपुर और सांस्कृतिक संकुल सबस्टेशन से जुड़े इलाकों के लोगों ने सुबह बिजली का संकट झेला। एक दिन पहले इंसुलेटर जलने के चलते पावर की क्राइसिस झेलने को मजबूर हुए लोग लगातार दूसरे दिन भी परेशान हुए। सोमवार की सुबह एक बार फिर लेढ़ूपुर से दौलतपुर सबस्टेशन को जा रहे केबल का इन्सुलेटर सुबह 8.फ्0 बजे जल गया। यही लाइन आगे जाकर सांस्कृतिक संकुल सबस्टेशन को करंट देती है। नतीजा यह रहा कि दोनो सबस्टेशंस से जुड़े इलाके पाण्डेयपुर, मकबूल आलम रोड, रमरेपुर, प्रेमचंद नगर, आवास विकास, हुकुलगंज, नई बस्ती, पहडि़या आदि में दोपहर बाद तक बिजली गायब रही। इन्सुलेटर की मरम्मत में दो बज गये तक जाकर सप्लाई को चालू किया जा सका।