- सबस्टेशनों के ही नहीं केस्को ऑफिसर्स के फोन भी नहीं है उठते

-जानकारी न मिलने से पब्लिक में बढ़ रहा गुस्सा

KANPUR: दिन में ही नहीं रात को भी हो रही बिजली कटौती से पब्लिक बेहाल हैं। रही सही कसर फाल्ट्स, ब्रेकडाउन की लाइन लगे रहने से पूरी हो रही है। जिससे लोगों की नींद उड़ गई और रात का सुकून छिन गया है। सबस्टेशनों के ही नहीं ऑफिसर्स तक सेलफोन बजते रहते हैं, पर कॉल रिसीव नहीं होती है। इससे लोगों में गुस्सा और भी बढ़ता जा रहा है।

रोस्टरिंग ने नींद उड़ाई

रात की पॉवर रोस्टरिंग जारी है। थर्सडे को देररात 2 बजे करीब शहर अन्धेरे में डूब गया। उमसभरी गर्मी में लाइट गुल होने से लोगों की नींद टूट गई। फिर 3.30 बजे के बाद ही लोगों को बिजली मिल सकी। तब कहीं जाकर वे सो सके। दोपहर में भीषण गर्मी के बीच करीब 3.30 बजे एक बार फिर कानपुराइट्स को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। फिर लाइट शाम 5 बजे करीब ही मिल सकी। वहीं सूटरगंज, ग्वालटोली, तिलक नगर, केशवपुरम, बाबूपुरवा, सफेद कालोनी, बगाही, दयानन्द विहार, शारदा नगर, विनायकपुर, राणा प्रताप नगर, सी ब्लाक आजाद नगर, सीटीएस बस्ती, खुर्द कला पनकी रोड, आदि मोहल्लों में घंटों बिजली गुल रही। पर लोग केस्को सबस्टेशनों के सेलफोन मिलाते रहे। पर कभी सेलफोन बिजी बताता रहा है तो कभी कॉल रिसीव नहीं हुई। जब केस्को ऑफिसर के सेलफोन नहीं उठते हैं तो सबस्टेशनों से कोई जवाब मिलने की उम्मीद करना बेमानी ही होगी।

ऐसे केस्को ऑफिसर्स से उम्मीद करना बेमानी

आईनेक्स्ट ने पब्लिक की शिकायत के बाद केस्को ऑफिसर्स को कॉल की। जो हाल मिला वह आपके सामने है। केस्को के चीफ इंजीनियर एके कोहली के सेलफोन नम्बर (9839104999) पर थर्सडे की रात 8.15 बजे और फिर 9.20 बजे कॉल की गई। पर सेलफोन बजता रहा कॉल रिसीव नहीं की गई.यही कॉल केस्को के जीएम-1 और जीएम-2 का चार्ज संभाल एके श्रीवास्तव का रहा। 9.30 बजे उनके सेलफोन नम्बर 9839108320 पर कॉल की गई, पर कॉल रिसीव नहीं हुई। केस्को एमडी सेल्वा कुमारी जे के सेलफोन नम्बर पर कॉल की गई तो कॉल डायवर्ट लगा मिला। कॉल आपरेटर ने रिसीव की।