RANCHI : राजधानी में शुक्रवार को बारिश और तेज हवाओं ने कुछ घंटे के लिए शहर की रफ्तार रोक दी। तूफान और तेज हवाओं के बाद सिटी के कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को रिम्स और सदर हॉस्पिटल में भी बारिश के बाद बिजली गुल हो गई। अचानक से दोपहर के तीन बजे हॉस्पिटल में अंधेरा छा गया। इसके बाद इमरजेंसी लाइट जलाई गई और जेनरेटर चलाकर बिजली की आपूर्ति की गई। काफी देर तक लोग बिजली का इंतजार करते रहे। जैसे ही लाइट आई नर्सिग स्टाफ्स पेशेंट्स को दवाई देने और चेक अप में जुट गईं। वहीं दूसरी ओर सदर हॉस्पिटल में भी बिजली नहीं रहने से काम प्रभावित हुआ।

स्टेशन में भी हुई परेशानी

तेज हवा के बाद बारिश ने शुक्रवार को जमकर तबाही मचाई। बारिश के साथ ओले पड़ने की खबर कई इलाकों से मिली है। रांची रेलवे स्टेशन पर बारिश की वजह से लोगों को काफी परेशानी हुई। प्लेटफॉर्म नंबर दो और तीन पर चल रहे मेंटेनेंस के काम के कारण पैसेंजर्स को परेशानियों का सामना करना। तेज हवा के बाद बारिश शुरू होने से स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। शेड नहीं होने की वजह से लोग भीगते हुए किसी तरह शेड में पहुंचे। प्लेटफॉर्म पर मलबा बिखरे होने की वजह से भी लोगों को आने-जाने में परेशानी हुई।

रिम्स सेंट्रल लाइब्रेरी भी पानी-पानी

शुक्रवार को हुई बारिश से कोई भी अछूता नहीं रहा। बारिश से शहर में चारों ओर पानी भर गया था। इस दौरान रिम्स की सेंट्रल लेबोरेट्री में भी पानी भर गया। .यहां लोग अपना ब्लड, यूरीन आदि जांच कराने आते हैं और इस दौरान काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अपनी टेस्ट की रिपोर्ट लेने आनेवाले लोग भी पानी में पैर रखकर रिपोर्ट लेकर गए। कई लोग तो फ्लोर पर पानी के कम होने का इंतजार करते देखे गए।