- बिजली विभाग से काम करवाने के लिए लोग मंत्रियों का ले रहे है सहारा

- खुद से कंप्लेन करने पर सुनवाई नहीं होने पर कंज्यूमर्स होते हैं परेशान

BAREILLY: कंज्यूमर्स बिजली विभाग से अब सीधे शिकायत करने से कतराने लगे हैं। लोग अपनी समस्या के समाधान के लिए अब मंत्रियों व विधायकों का सहारा ले रहे हैं। इन दिनों मंत्रियों के लेटर पैड पर लिखे हुए कंप्लेन बिजली विभाग के पास खूब पहुंच रहे हैं। छोटे-छोटे काम के लिए भी लोग विभाग के कर्मचारियों और ऑफिसर्स के पास जाने के बजाय मंत्रियों के पास जाना उचित समझ रहे हैं, ताकि समस्याओं का निराकरण जल्द हो सके।

नेताओं से लगवा रहा सोर्स

ऑफिसर्स और कर्मचारियों के रवैये से परेशान कंज्यूमर्स ने शिकायत करने का तरीका बदल दिया है। ऐसा ही एक मामला विभाग के पास दियोरनिया का पहुंचा है। महिला एवं बाल विकास मंत्री के माध्यम से लोगों ने ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़वाने की बात कही है। लोगों की शिकायत है कि प्रजेंट टाइम में दियोरनिया का विद्युत लोड क्00 केवीए है, मगर विभाग ने म्फ् केवीए का ट्रांसफार्मर ही लगा रखा है। इसके चलते कई लोगों को बिजली नहीं मिल रही है। वहीं केंद्रीय स्वतंत्र प्रभार मंत्री संतोष गंगवार के माध्यम से भुड़ा में लाइन शिफ्टिंग की बात लोगों ने विभाग के ऑफिसर्स से की है। मंत्रियों के अलावा विधायक और छोटे मोटे नेताओं से भी कंज्यूमर्स सोर्स लगाते फिर रहे हैं।

हर महीने दजर्नों मामले

बिजली प्रॉब्लम्स से रिलेटेड दर्जनों शिकायतें हर महीने विभाग के पास पहुंच रही हैं, मगर इनमें से कुछ ही समस्याओं का निराकरण हो पाते हैं। मैक्सिमम लोगों की समस्याएं ऑफिसर्स सुनते तक नहीं हैं। अधाधुंध बिजली कटौती और विभागीय कर्मचारियों की लापरवाही से लोगों की परेशानियां काफी बढ़ गई हैं।

नेताओं के माध्यम से कई कंप्लेन मेरे पास आए हैं। लोगों द्वारा डॉयरेक्ट कंप्लेन करने पर भी जितना संभव होता है समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जाता है।

-एचपी गुप्ता, एसई, बिजली विभाग