-बिना कनेक्शन 136 स्कूल्स को भेज दिया बिजली बिल

>BAREILLY

बिजली विभाग की एक लापरवाही ने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों को उलझन में डाल दिया है। बिजली विभाग ने पिछले दिनों बिजली के बिल भेजे। उसमें 136 ऐसे प्राइमरी स्कूल को बिजली का बिल थमा दिया, जिसे अभी तक बिजली कनेक्शन ही नहीं दिया है। वहीं बेसिक शिक्षा विभाग ने इस खामी को दुरूस्त करने के लिए इसकी रिपोर्ट बनाकर बिजली विभाग को भेज दी है।

756 स्कूल्स का भेजा बिल

बेसिक शिक्षा विभाग ने बिजली विभाग से उन स्कूल्स के बिजली बिल मांगे थे, जिसका भुगतान बेसिक विभाग ने नहीं किया था। पहले तो लापरवाही बरतते हुए बिजली विभाग ने कोई डिटेल उपलब्ध नहीं कराई। कई बार लेटर जारी करने के बाद बिजली विभाग ने 756 स्कूल्स का बिजली बिल बेसिक शिक्षा विभाग को भेजा। जब बिजली बिल जमा करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने इन बिल का सत्यापन कराया, तो हैरान करने वाला मामला सामने आया। बिजली विभाग ने इस लिस्ट में उन 36 परिषदीय स्कूल्स के नाम भी शामिल कर दिए। जिसमें कनेक्शन ही नहीं लगा है। बेसिक शिक्षा विभाग ने बिजली विभाग इस कमी को दूर कर दोबारा लिस्ट देने के लिए रिपोर्ट भेजी है।

बिजली विभाग ने जो बिल भेजे थे। उनका सत्यापन कराया गया। इसमें पता चला कि 136 स्कूल्स में बिजली कनेक्शन नहीं है। इसकी रिपोर्ट बिजली विभाग के अधिकारियों को भेज दी है।

ऐश्वर्या लक्ष्मी यादव, बीएसए