-ऊर्जा सचिव ने विद्युत विकास योजनाओं की समीक्षा के बाद दिया निर्देश

VARANASI

केंद्रीय ऊर्जा सचिव पीके पुजारी ने बिजली इंजीनियरों को सलाह दी है कि विद्युत विकास योजनाओं का काम शुरू करने से पहले पूरी योजना बनाएं। इसके बाद ही सड़कें खोदें। यह जनता की आम शिकायतें हैं कि सड़क खोद कर छोड़ दी जा रही है। कोशिश हो कि काम के दौरान किसी प्रकार की शिकायत न आए।

वह सोमवार को कमिश्नरी सभागार में विद्युत अधिकारियों संग बिजली विकास की योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हेरिटेज खंभे तत्काल मंगाए जाएं और इन्हें लगाकर स्ट्रीट लाइट का काम पूरा किया जाए। इस पर पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के एमडी सुरेश चंद भारती ने तत्काल व्यवस्था देने का भरोसा दिलाया।

ऊर्जा सचिव ने कहा कि जहां का काम पूरा हो जाए। वहां की मॉनिट¨रग करके अवश्य देखें कि क्या लाभ हुआ। जनता को पहले की अपेक्षा बेहतर सप्लाई मिल रही है या नहीं। लाइन लॉस कम हुआ या नही, इसकी रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय को भी भेजें। साथ ही कार्य योजना बनाकर ग्रामीणों को नए कनेक्शन दिए जाएं। मीटिंग में कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण, पावर कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक विशाल चौहान, चीफ इंजीनियर अश्विनी कुमार, जीपी वर्मा, नोडल ऑफिसर अनिल वर्मा, एमडी के स्टाफ आफिसर एसपी त्रिपाठी आदि शामिल रहे।