-अम्बेडकर चौराहे पर नगर निगम की hoardings ही बन रही चौड़ीकरण में बांधा

-बिजली के खम्भों व hoardings को लेकर दो दिन पहले chief engineer ने की अवर अभियंताओं के साथ की meeting

GORAKHPUR:

सिटी के विभिन्न चौराहों पर जाम की समस्या से निपटने के लिए किए जा रहे चौड़ीकरण के कार्य में बिजली विभाग के पोल और नगर निगम की होर्डिस बांधा बनती नजर आ रही हैं। शहर के तीन प्रमुख चौराहों के चौड़ीकरण के कार्य के दौरान ये सच सामने आया। इसमें दो चौराहों के चौड़ीकरण के कार्य में बिजली विभाग ने अड़ंगा लगाया तो एक चौराहे पर नगर निगम के टैक्स विभाग ने पेंच फंसा दिया है, जिसकी वजह से आज भी शहर के तीनों चौराहों पर पब्लिक को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। दो दिन पहले नगर निगम की मीटिंग में चीफ इंजीनियर के सामने इस समस्या को उठाया गया।

जस की तस है जाम की समस्या

नगर निगम की ओर से आठ माह पहले तीन चौराहों के चौड़ीकरण का कार्य शुरू किया गया था। इन चौराहे के छोटे होने और आवागमन अधिक होने के कारण लोगों को जाम की समस्या झेलनी पड़ रही थी। जाम की समस्या से निपटने के लिए इन चौराहों के चौड़ीकरण का कार्य शुरू किया गया, लेकिन नगर निगम और बिजली विभाग के अवरोधों के कारण अभी तक यह कार्य अधूरा है.सुबह 10 बजे के पहले कचहरी चौराहा को एक से डेढ़ मिनट में लोग पार कर लेते हैं, लेकिन 10 बजे के बाद चौराहा को पार करना मुश्किल हो जाता है। दोपहर 1 बजे से लेकर 3 बजे तक इस चौराहा को पार करने में एक बाइक या चार पहिया वाहन को 10 मिनट लग जाता है।

नगर निगम के निर्माण विभाग का कहना है कि शास्त्री चौक के चौड़ीकरण का कार्य लगभग पूरा हो गया है। उसके बाद अंबेडकर चौराहा के चौड़ीकरण का कार्य शुरू होना था, लेकिन रेंट विभाग द्वारा इस चौराहे पर नौ वैध होर्डिग्स लगाए गए हैं, जिनको हटाने के लिए कई बार कहा जा चुका है। होर्डिग्स न हटने के कारण चौड़ीकरण का कार्य ठप है.वहीं शास्त्री चौक और बेतियाहाता चौराहा पर बिजली विभाग द्वारा पोल हटाने के लिए नगर निगम ने एक नहीं बल्कि कई बार कहा गया है, लेकिन अभी भी बीच चौराहे पर पोल लगा ही है।

कुछ तकनीकी प्रॉब्लम के कारण पोल नहीं हट पा रहा है। इस प्रॉब्लम को दूर करने के लिए एसडीओ और जेई को बोला गया है। इसी माह के अंत तक इस्टीमेट तैयार करके नगर निगम को दे दिया जाएगा।

डीके लाल, एक्सईएन गोलघर