बारह फरवरी की रातभर हुई बारिश व ओला गिरने से जगह-जगह बिजली आपूर्ति रही बाधित

ALLAHABAD: बारह फरवरी की रात हुई बारिश व ओला गिरने से आधे शहर की बिजली आपूर्ति आपूर्ति बाधित हो गई। जगह-जगह एलटी केबल टूट गए। इससे चार सौ व ढाई सौ केवीए के फीडर से जुड़े दारागंज, अल्लापुर, टैगोरटाउन, कटरा, सिविल लाइंस, दरिया बाद व रामबाग सहित दर्जनों मोहल्लों की बिजली सप्लाई ठप हो गई। बिजली न होने की वजह से मंगलवार की दोपहर बारह बजे तक इन मोहल्लों के लोगों को एक-एक बूंद पानी के लिए भी तरसना पड़ा। देर शाम तक आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी।

सबसे ज्यादा शहर उत्तरी प्रभावित

बारिश की वजह से बाधित बिजली की आपूर्ति का सबसे ज्यादा असर शहर उत्तरी के मोहल्लों में दिखाई दिया। दारागंज स्थित नागवासुकि मंदिर के सामने, अल्लापुर में हैजा हॉस्पिटल व पटेल चौराहा, कटरा में नेतराम चौराहा, रामबाग में रेलवे स्टेशन के सामने के इलाके में एलटी केबल टूट कर गिर गई थी। जबकि करेली सब स्टेशन के अन्तर्गत चार सौ केवीए के फीडर के इंसुलेटर में शार्टसर्किट होने से करेली 'ए' व 'बी' ब्लाक सहित करैलाबाग तक के इलाके में दोपहर एक बजे तक आपूर्ति ठप रही।

पब्लिक वर्जन

पूरी रात लो वोल्टेज की समस्या बनी रही। सुबह होते ही आपूर्ति पूरी तरह बाधित कर दी गई थी। इसकी वजह से बिना नहाए ऑफिस जाना पड़ा।

शिवम त्रिपाठी, दारागंज

रात में दो बार बिजली गई थी, सुबह पांच घंटे तक आपूर्ति ठप रही। बिजली के न होने से पानी की भी काफी दिक्कत हुई। बच्चों का टिफिन तक नहीं तैयार हो सका।

एम। गुलरेज, दरियाबाद

त्योहार के दिन इस तरह की मुसीबत झेलनी पड़ी। बिजली और पानी ना होने की वजह से चार घंटे तक घर में कैद होकर रहना मजबूरी हो गई थी।

आशीष पांडेय, अल्लापुर

बारिश शुरू होते ही लाइट चली गई थी। रातभर लाइट का आना जाना लगा रहा लेकिन सुबह से तो नरक हो गया था। व्रत रखने की वजह से दूसरे के घर जाना मजबूरी बन गया था।

राजेश मिश्रा, रसूलाबाद

एलटी लाइन में जगह-जगह टूट गई थी। जब रात में बारिश हो रही हो तो कैसे उसकी मरम्मत कराई जा सकती है। सुबह सात बजे के बाद कर्मचारियों को भेजकर सब स्टेशन के अन्तर्गत आने वाले मोहल्लों में मरम्मत का काम कराया गया।

-शुभम मिश्रा, एसडीओ फोर्ट रोड सब स्टेशन