- कहीं 18 तो कहीं 9 घंटे भी नहीं हो रही बिजली सप्लाई

BAREILLY:

बिजली विभाग उपभोक्ताओं से भले ही एक समान बिजली बिल वसूल कर रहा है। लेकिन, बिजली सप्लाई को लेकर विभाग उपभोक्ताओं से भेदभाव कर रहा है। शहर के घनी और पॉश एरिया में हुई बिजली सप्लाई के आंकड़ों पर गौर फरमाएं तो भेदभाव का फर्क आसानी से दिख जाएगा।

सब स्टेशन पर सप्लाई बराबर

पॉश और घनी आबादी के 33 केवीए विद्युत उपकेंद्र पर ट्रांसमिशन से एक समान बिजली पहुंच रही है। एवरेज 21 से 22 घंटे बिजली उपकेंद्र को रोजाना मिल रही है। लेकिन, यहां से उपभोक्ताओं के घरों तक बिजली की सप्लाई करने में डिस्ट्रिब्यूशन अधिकारी भेदभाव कर रहे हैं। पॉश एरिया के लोगों को उपकेंद्र को मिले 22 घंटे में से 19 से 20 घंटे बिजली आसानी से मिल जा रही हैं। वहीं घनी आबादी के लोगों को 9-10 घंटे बिजली मुश्किल से मिल रही है।

एक समान ले रहे बिल

बिजली सप्लाई में भेदभाव करने वाले विभाग के अधिकारी बिल वसूलने कोई रियायत नहीं बरतते हैं। सभी से एक समान बिजली बिल ले रहा है। सवाल यह उठता है कि फिर विभाग यह दोहरा रवैया क्यों अपना रहा हैं। बिजली कनेक्शन काटने की बात भी आती है, तो विभाग सबसे पहले इन्हीं एरिया के लोगों को अपना निशाना बनाता हैं।

बिजली पानी को लेकर प्रदर्शन

त्योहार के मौके पर बिजली कटौती और पानी की समस्या ने शहरवासियों को बेहाल कर दिया हैं। दिन भर हो रही बिजली कटौती को लेकर संडे को कांकर टोला के लोगों ने जम कर प्रदर्शन किया। इस मौके पर गुलफाम अंसारी, अखिल अंसारी, फैजान, असलम और मेजान सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

पॉवर सप्लाई का रेसियो

एरिया - बिजली सप्लाई

जिला अस्पताल रोड - 10 घंटे।

ओल्ड सिटी - 9 घंटे।

गोपालनगर - 11 घंटे।

इज्जतनगर - 12 घंटे।

नेकपुर - 9 घंटे।

पॉश एरिया

महानगर - 21.40 घंटे।

आवास विकास - 20 घंटे।

मॉडल टाउन - 18 घंटे।

सिविल लाइंस - 20 घंटे।

स्टेडियम रोड - 20 घंटे।

बिजली गुल रहने से रूटीन चेंज हो गया हैं। अब अपने हिसाब से नहीं बल्कि, बिजली के कटौती और सप्लाई के हिसाब से मैनेज करना पढ़ता हैं। जिस वजह से जॉब पर भी असर पड़ रहा है।

विनय सिंह, सर्विस पर्सन

बदायूं रोड एरिया के लोगों को 9 घंटे भी ठीक ढंग से बिजली नहीं मिल रही है। जिस वजह से बहुत दिक्कत होती है। शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती है।

मिनी, सर्विस पर्सन

बिजली कटौती इतनी अधिक हो रही हैं कि पूछिए मत। नींद भी ठीक ढंग से पूरी नहीं हो पा रही हैं। जिस वजह से बिजनेस भी संभालने में समस्या आने लग गयी हैं।

अभि मेहता, बिजनेसमैन