- घनी आबादी में लोगों को मिल रही 4 से 5 घंटे कम बिजली

<- घनी आबादी में लोगों को मिल रही ब् से भ् घंटे कम बिजली

BAREILLY:

BAREILLY:

बिजली विभाग बिल तो सभी से एक समान लेता है, लेकिन जब बिजली सप्लाई की बात आती है तो वह एरिया वाइज कंज्यूमर्स से भेदभाव करता है। ये बात हम नहीं कह रहे हैं। यह बात विभाग की रिपोर्ट बयां कर रही है। बिजली विभाग शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्र में पॉश इलाके मुकाबले काफी कम बिजली सप्लाई कर रहे हैं। जबकि पब्लिक विभाग के इस भेदभाव के आगे बेबस है। लोग विभाग की इस मनमानी पर कुछ कह नहीं पा रहे हैं।

ब्-भ् घंटे कम िबजली सप्लाई

डिमांड के मुताबिक ट्रांसमिशन डिस्ट्रिब्यूशन शहर को बिजली देता है। अब डिस्ट्रिब्यूशन की जिम्मेदारी बनती है कि सभी एरिया में एक समान बिजली सप्लाई करें। जबकि डिस्ट्रिब्यूशन ऐसा नहीं कर रहा है। ख्7 जुलाई को जो रिपोर्ट तैयार हुई है। उसके मुताबिक घनी आबादी की अपेक्षा पॉश एरिया में रह रहे लोगों को ब्-भ् घंटे बिजली अधिक ि1मली है।

लापरवाही आ रही सामने

शहर के अलग-अलग एरिया में कम और ज्यादा बिजली सप्लाई के पीछे विभाग की लापरवाही सामने आई है। दरअसल, ज्यादातर पॉश एरिया में ऑफिसर्स, नेता या बड़े लोग रहते है। जिसके डर से विभाग के कर्मचारी और अधिकारी फॉल्ट आने पर तुरंत समस्या का समाधान करते हैं। जबकि घनी आबादी वाले क्षेत्र को लेकर ऐसा नहीं होता है। शिकायत करने पर भी कोई न कोई बहाना कर कर्मचारी मामला टाल देते हैं। इसके चलते घनी आबादी में रहने वाले लोगों को कम बिजली सप्लाई हाेती है।

पॉश एरिया में मिली बिजली

सदर - ख्0.ख्भ्

कैंट - ख्0.ख्भ्

सिविल लाइंस - ख्0.फ्0

बीआई बाजार - ख्0.ख्भ्

मॉडर्न टाउन - ख्0.क्भ्

घनी आबादी में मिली बिजली

पुराना शहर - क्भ्.00

एकतानगर - क्फ्.ब्0

जनकपुरी - क्भ्.भ्भ्

बीडीए कॉलोनी- क्भ्.भ्भ्

सुभाषनगर - क्7.ख्0

नोट- ख्7 जुलाई को सप्लाई हुई बिजली घंटे में

घनी आबादी में बिजली चोरी अधिक होती है। जिससे बिजली फॉल्ट की प्रॉब्लम वहां ज्यादा होती है। बार-बार फॉल्ट आने कारण ही बिजली इन एरिया में कम मिल रही है।

मनोज पाठक, एसई, बिजली विभाग