- काफी प्रयास के बाद भी पटरी पर नहीं आ सकी व्यवस्थाएं

BAREILLY:

भीषण आंधी और पानी से मंडे को पूरे रुहेलखंड की बिजली सप्लाई ठप हो गयी। बिजली की ग्रिड, हाईटेंशन लाइन और डिस्ट्रिब्यूशन की लाइनें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी। मंडे को बिजली सप्लाई प्रभावित होने से पानी की भी किल्लत हो गयी। जिससे पूरे रुहेलखंड में हाहाकार मच गया। जैसे-तैसे कर बिजली विभाग के कर्मचारी और अधिकारी मंडे देर रात तक कुछ जगहों पर बिजली सप्लाई सुचारू कर सके। लेकिन, अधिकतर एरिया में समस्याएं बनी हुई हैं। बिजली के पोल पर पेड़ के गिरने से मामला और बिगड़ गया हैं। बिजली-पानी की समस्या से जूझ रहे शहरवासियों ने मंडे को बवाल भी काटा।

दो दर्जन से अधिक पोल गिरे

विभाग के जंक्शन, बदायूं रोड, नैनीताल रोड और गांव से जुड़े कुछ क्षेत्रों में दो दर्जन से अधिक बिजली के पोल धराशाई हुए हैं। वहीं सिर्फ बदायूं रोड पर ही 4 किलोमीटर से अधिक के लाइन टूट गयी है। आंधी-पानी एक साथ आने से शार्टसर्किट के चलते 33,66,132 और 220 केवीए लाइन में खराबी रही। जिस वजह से सभी फीडर ने काम करने बंद कर दिए। बिजली नहीं आने से जोगी नेवादा और बदायूं रोड के लोगों ने मंडे को जम कर हंगामा काटा। जोगी नेवादा के लोगों ने रोड जाम कर दिया। इस मौके पर लोकेश शर्मा, गुलफाम अंसारी, मनोज सिंह और विनोद सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

संचार सेवाएं भी हुई ठप

बीएसएनएल की लाइन टूटने से संचार सेवाएं भी पूरी तरह से ध्वस्त हो गयी। इससे बरेली, बदायूं और पीलीभीत समेत कई जिलों में दूरसंचार व्यवस्था ठप हो गयी। जिस वजह से ब्रॉडबैंड और मोबाइल सर्विस बाधित रही। मंडे को बीएसएनएल, बिजली विभाग और नगर निगम के अधिकारी और कर्मचारी प्रभावित व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिए दिन से लेकर देर शाम तक डटे रहे।