KANPUR: सैटरडे को जवाहर नगर के दो घरों में बिजली चोरी होते पकड़ी। दोनों ही घरों में मीटर से पहले केबिल काटकर (मीटर बाईपास)बिजली चोरी की जा रही थी। बिजली चोरी पाए जाने पर एक घर से भ्0 हजार रूपए भी वसूले, जबकि दूसरे को ख्ब् घंटे में कम्पाउंडिंग न जमा करने पर एफआईआर दर्ज कराने की चेतावनी दी है।

सैटरडे को सबसे पहले केस्को की टीम आरएन त्रिपाठी के घर पहुंची। जेई शिवधनी यादव ने बताया कि आरएन त्रिपाठी के यहां मीटर से पहले केबिल काटकर बिजली चोरी की जा रही थी। ख् किलोवॉट की जगह लोड भ् किलोवॉट पाया गया। इसी वजह से बिजली की मंथली खपत ब्0-भ्0 यूनिट ही आ रही थी। कम्पाउंडिंग व रेवेंयू असेसमेंट के भ्0 हजार रुपए वसूले गए। पड़ोस में स्थित त्रषव तिवारी के भी केस्को की टीम को मीटर बाईपास करके बिजली चोरी होते मिले। जेई के मुताबिक इनके यहां भी भ्0 से म्0 यूनिट प्रति माह बिजली खर्च का बिल आ रहा था। जबकि लोड भ् किलोवॉट मिला है। वहीं टीम ने ब्रम्ह नगर में क्0म्000 रुपए के बकाएदार एस तिवारी के 90 हजार चेक देने पर कनेक्शन काटने की कार्रवाई रोकी।

संडे को गुल रहेगी लाइट

संडे को मेंटीनेंस वर्क के चलते दादा नगर सबस्टेशन सुबह क्क् बजे से दोपहर फ् बजे तक बन्द रहेगा। इसके लिए पनकी और दादा नगर इंडस्ट्रियल एरिया की लाइट गुल रहेगी। वहीं डबल पोल शिफ्टिंग की वजह से खास बाजार और ओईएफ सबस्टेशन भी सुबह क्क् से दोपहर फ् बजे तक ठप रहेंगे।