- विभाग ने आधा दर्जन एरिया में चलाया चेकिंग अभियान

- 2 किलोवॉट तक की बिजली की चोरी करते पकड़े गए

BAREILLY:

बिजली विभाग के लाख प्रयास के बाद भी शहर में बिजली की चोरी रुक नहीं रही है। बिजली विभाग की टीम ने चेकिंग के दौरान दो व्यक्तियों को बिजली की चोरी करते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्तियों का बिजली कनेक्शन बिल बकाया होने पर बहुत पहले काटा जा चुका है, लेकिन उन्होंने दोबारा कटिया मारकर बिजली चोरी करनी शुरू कर दी, जिनके खिलाफ कोतवाली में बिजली विभाग के अधिकारियों ने मामला दर्ज कराया।

बकाया पर काट दिया था कनेक्शन

एक्सईएन के निर्देश के बाद फ्राइडे को बड़ा बाजार और मठ की चौकी सहित अन्य एरिया में बिजली चोरों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया। टीम में एसडीओ एसआर राना, जेई पवन चंद्रा, टीजी-टू अरविंद कुमार, शदाकत अली, याहिर अली, लाइनमैन मोहम्मद आसिफ सहित अन्य लोग मौजूद रहे। मठ की चौकी बासमंडी निवासी सतीश कुमार बिजली चोरी करते पकड़े गए। सतीश कुमार के पिता स्व। राम सिंह के नाम पर बिजली कनेक्शन है। 1,74,362 रुपए बकाया होने पर इनका बिजली कनेक्शन बहुत पहले ही काट दिया गया था, लेकिन बिना बिजली बिल जमा किए ही सतीश कुमार ने ढाई मीटर का केबल लगा कर कटिया मार ली। फ्राइडे को जब बिजली विभाग की टीम चेकिंग पर निकली तो उन्होंने बिजली की चोरी करते हुए पकड़ लिया। वहीं दूसरी ओर बड़ा बाजार निवासी अरुण शर्मा के यहां पर टीम ने बिजली की चोरी होते हुए पकड़ी। यहां पर 2 किलोवॉट की बिजली चोरी हो रही थी।

कोतवाली में मामला कराया गया दर्ज

कुतुबखाना सब स्टेशन के जेई पवन चंद्रा ने बताया कि दोनों लोगों के खिलाफ कोतवाली में नामजद मामला दर्ज कराया गया है। अरुण शर्मा के खिलाफ धारा 135 और सतीश कुमार के खिलाफ धारा 138 बी के तहत मामला दर्ज कराया गया है। बिजली की चोरी कर रहे लोगों के खिलाफ आगे भी कार्रवाई की जाएगी।