प्रयाग संगीत समिति के दीक्षांत समारोह में मेडल से किया सम्मानित

प्रवीण में पूजा परिहार व प्रभाकर में सुकन्या साहा को मिला गोल्ड मेडल

ALLAHABAD: प्रयाग संगीत समिति का 81वां दीक्षांत समारोह गुरुवार को धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द्र के पूर्व निदेशक आनंद वर्धन शुक्ला व समिति के अध्यक्ष डॉ। मिलन मुखर्जी ने दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का उद्घाटन किया। मुख्य अतिथि ने वर्ष 2015-16 की प्रवीण व प्रभाकर परीक्षा में सर्वोच्च स्थान हासिल करने वाले विद्यार्थियों को गोल्ड व सिल्वर मेडल देकर सम्मानित किया। उन्होंने प्रवीण में सर्वोच्च अंक हासिल करने वाली पूजा परिहार व प्रभाकर में सुकन्या साहा एवं रवीन्द्र संगीत में सैन्य ज्योति को मेडल प्रदान किया। समिति के निबंधक प्रदीप कुमार ने वर्ष 2015-2016 की परीक्षा से संबंधित आख्या प्रस्तुत की।

48 विद्यार्थियों को मिले मेडल

दीक्षांत समारोह के दौरान प्रवीण में 17 और प्रभाकर में 31 विद्यार्थियों को गोल्ड व सिल्वर मेडल देकर सम्मानित किया गया। प्रभाकर में भारतनाट्यम में प्रविभा आर्य नायर, कथक में ख्याति शर्मा ओडिसी में सुलग्न राय, तबला में सौरभ भट्टाचार्या, गायन में रियाली चौधरी, तंत्रवाद्य में सौम्यांजली पाल व मणिपुरी में अनंत कुमार शर्मा सहित 31 को मेडल दिए गए। प्रवीण में गायन, वादन व नृत्य के 17 मेरिट होल्डर्स को सम्मानित किया गया। समिति के सचिव अरुण कुमार ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। संचालन डॉ। मधु रानी शुक्ला व अरुण कुमार जायसवाल ने किया।

समारोह में बांधा समां

दीक्षांत समारोह में मेडल वितरण के बाद सांस्कृतिक संध्या का आयोजन हुआ। मेरिट होल्डर्स में शामिल ख्याति शर्मा ने कथक की आकर्षक भाव भंगिमा की प्रस्तुति से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अपर्णा चंदानी ने भरतनाट्यम तो सौरभ भट्टाचार्या ने तबले की प्रस्तुति से समां बांधा।