दैनिक जागरण आई नेक्स्ट फॉलोअप

-बहू के गांव के एक युवक से थे अवैध संबंध, पति पिछले साल से गायब है

-उसके गर्भवती होने से गांव में बदनामी हो रही थी, इसलिए कर दिया कत्ल

KANPUR : घाटमपुर में गर्भवती की आशनाई में हत्या हुई थी। उसके गांव के एक युवक से अवैध संबंध थे, जिसका पता चलने पर ससुर ने ही उसकी हत्या की थी। इसके बाद उसने ही उसकी पहचान छुपाने के लिए केरोसिन डालकर शव को जलाकर खेत में फेंक दिया था। यह खुलासा शनिवार को पुलिस ने आरोपी ससुर को गिरफ्तार कर किया।

यह था मामला

घाटमपुर के देवमनपुर गांव में 8 फरवरी को सविता नाम की महिला का शव मिला था। पहले तो शव के जला होने से उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई, लेकिन बाद में उसकी कद-काठी और कपड़े से शव की शिनाख्त हो गई। पहले तो उसके पति के पांच साल से लापता होने से आग लगाकर सुसाइड करने का मामला माना जा रहा था, लेकिन जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उसके गर्भवती होने का पता चला तो पुलिस के होश उड़ गए। साथ ही उसकी गला दबाकर हत्या की पुष्टि होने से पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर पड़ताल शुरू की।

------------------

हां मैंने ही उसका कत्ल किया

खेत में सविता का शव मिलने का पता चलने पर ग्रामीण समेत ससुर रामलाल मौके पर पहुंचे थे। ग्रामीणों ने शव को पहचानते हुए शिनाख्त कर दी, लेकिन रामलाल पहचान करने से इन्कार कर रहे थे। जिससे वे शुरुआत में ही पुलिस के राडार में आ गए। इसके बाद उनके बार-बार बयान बदलने से पुलिस का शक और गहरा गया। जिसके आधार पर पुलिस ने उनसे सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने जुर्म कबूल कर बताया कि हां, मैंने ही उसका कत्ल किया है। उसके गांव के एक युवक से अवैध संबंध थे। उसके गर्भवती होने से गांव में उनकी बदनामी हो रही थी। इसलिए मैंने उसको मार दिया।