09

केंद्रों पर जिले में होगा उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

02

नए स्कूलों को भी बनाया गया है मूल्यांकन केन्द्र

कॉपी मूल्यांकन के बनाए गए केंद्रों पर तैयारी पूरी, डीआईओएस ने की जांच

मूल्यांकन के कार्यो की मानीटरिंग करेंगे जिले के शीर्ष अधिकारी

ALLAHABAD: जिले में कॉपी मूल्यांकन की सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। शुक्रवार को डीआईओएस ने सभी मूल्यांकन केन्द्रों का निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मूल्यांकन केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था व मूल्यांकन के लिए बोर्ड द्वारा दिए गए निर्देशों किए गए अमल की जानकारी ली। इसके बाद वह सभी केन्द्रों के प्रभारियों को दिशा निर्देश दिए। दो नए स्कूल क्रास्थवेट ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज व जगत तारन ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज को भी मूल्यांकन केन्द्र बनाया गया है।

तीन टीमें करेंगी निरीक्षण

मूल्यांकन के दौरान केन्द्रों का निरीक्षण करने के लिए तीन टीमें गठित की गई है। डीआईओएस आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि एसोसिएट डीआईओएस के नेतृत्व में भी दो टीमें बनाई गई हैं। जबकि एक टीम डीआईओएस नेतृत्व में गठित की गई है। यह टीमें मूल्यांकन केन्द्रों पर किए जाने वाले मूल्यांकन कार्य का निरीक्षण करेंगे। साथ ही डीआईओएस ने केंद्र प्रभारियों को निर्देश दिया कि वह प्राप्त निर्देश का कड़ाई से पालन करें। निर्देश की अनदेखी वह बर्दाश्त नहीं करेंगे।

जिले में हाईस्कूल की कुल 9,60,209 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जाएगा

इंटरमीडिएट की कुल 13,85,304 कॉपियों का यहां मूल्यांकन होगा

जिले में मूल्यांकन के लिए मौजूद कॉपियों की कुल संख्या 23,45,513 है

मूल्यांकन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। शुक्रवार को सभी मूल्यांकन केन्द्रों का निरीक्षण किया गया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

आरएन विश्वकर्मा

डीआईओएस